Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोच चयन के दौरान जो भी हुआ उसपर पूरी फिल्म बन सकती है: रवि शास्त्री

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का कहना है कि कोच के चयन के दौरान और बाद की अन्य प्रक्रिया में जो कुछ भी हुआ उसपर एक पूरी फिल्म बन सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2017 21:13 IST
Ravi shastri exclusive interview- India TV Hindi
Ravi shastri exclusive interview

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का कहना है कि कोच के चयन के दौरान और बाद की अन्य प्रक्रिया में जो कुछ भी हुआ उसपर एक पूरी फिल्म बन सकती है। इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु का रवि शास्त्री के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: 

समीप राजगुरु -श्रीलंका दौरे को लेकर कैसी तैयारी है और आप क्या कहना चाहेंगे। 

रवि शास्त्री- श्रीलंका की टीम काफी मजबूत है और हम उसे अंडर एस्टिमेट नहीं कर सकते। हम वहां बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। 

समीप राजगुरु- टीम इंडिया के कोच सेलेक्शन को लेकर जो भी विवाद हुआ उसके बारे में कुछ कहना चाहेंगे। क्या कोई टेंशन तो नहीं।

रवि शास्त्री:- मैं कोई टेंशन नहीं लेता। मैं हमेशा बैगेज के साथ रहता हूं। जो भी हालात आए उसके लिए तैयार रहता हूं।  मैं प्रजेंट में रहता हूं, पिछले एक हफ्ते को अगर देखिए तो इसपर एक पूरी फिल्म बन सकती है।

समीप राजगुरु- अब आपको सपोर्ट स्टाफ मिल गया है तो इसपर क्या कहना चाहेंगे आप?

रवि शास्त्री_ हां हमें इनसे काफी मदद मिलेगी।मै भी सपोर्ट स्टाफ ही हूं। हमारा काम प्लेयर को इस तरह से तैयार रखना है कि खिलाड़ी मैदान पर पूरी तरह से सहज रहें और उनका पूरा ध्यान गेम पर रहे। 

समीप राजगुरु-जहीर खान और राहुल द्रविड़ के बारे में कोच बनते ही आपने ऐलान किया था लेकिन वे साथ नहीं आ पाए। क्या आपने उनसे बात की। कहीं उनकी बेईज्जती तो नहीं हुई?

रवि शास्त्री: हां मैने दोनो से बात की है अब दोनों को BCCI से बात करनी होगी कि वे कहां और कैसे समय देते हैं। कोई बेइज्जती नहीं हुई.. ये बेकार की बात है.. उनका कॉन्ट्रीयूब्शन बहुत है।

समीप राजगुरु: क्या आप सचिन के लिए भी चाहेंगे कि वो भी आ जाएं 

रवि शास्त्री: मैं तो चाहता हूं कि जितने भी महान खिलाड़ी हैं सभी आकर टीम को और बेहतर बनाने में अपना योगदान दें।

समीप राजगुरु-अच्छा रवि भाई ये बताइए कि सौरव गांगुली से आपकी बात हुई है क्या..

रवि शास्त्री: नहीं गांगुली से बात तो नहीं हुई लेकिन दादा से मुलाकात होगी

समीप राजगुरु: कोच चयन प्रक्रिया के दौरान जो कुछ भी हुआ उससे आप दबाव तो नहीं महसूस कर रहे।

रवि शास्त्री:- मैं कभी जिंदगी में इतना प्रेशर नहीं लेता। मैं उस कमेटी को थैक्यू कहना चाहूंगा जो ये मानती है कि मैं सूटेबल कैंडिडेट हूं।

समीप राजगुरु- क्या श्रीलंका दौरे के लिए टीम को क्लीन स्वीप का नारा तो नहीं दिया।

रवि शास्त्री:-अपना मेन उद्देश्य है सीरीज जीतना। चाहे वो 3-0 या फिर 1-0।

समीप राजगुरु: पिछली बार और अब के विराट में किसी तरह का अंतर दिखता है

रवि शास्त्री: विराट वैसा ही है और वैसा ही रहेगा। मैं भी जैसा हूं वैसा ही रहूंगा। इंसान को क्यों बदलना चाहिए। विराट और हम दोनों कंफरटेबल हैं।

समीप राजगुरु: कोच के सेलेक्शन प्रॉसेस में काफी समय लगा। अब सीरीज भी करीब है तो किस तरह से आप खिलाड़ियों को समय दे पाएंगे।

रवि शास्त्री: पहला टेस्ट 26 को है। चार-पांच दिन हमें मिलेंगे। इस दौरान हम खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे। खिलाड़ियों के साथ मीटिंग नहीं हुई है। श्रीलंका में मीटिंग होगी। अभी उनके साथ चाय पीऊंगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement