Friday, March 29, 2024
Advertisement

जीत के लिए विराट ने बनाया ABCD प्लान, जानिए क्या है ये प्लान और कैसे होगा प्रोटियाज का तमाम ?

हिंदुस्तान नीले कपड़ों में जो 2 मैच हारा है, उसमें बड़ी वजह मौसम की मार थी। मौसम बदला और टीम इंडिया के लिए विकेटों की पहल करने वाले युजवेंद्र चहल... रनों की पहल करने लगे और विराट उनको इसी उम्मीद में गेंद थमाते रहे कि विकेट मिलेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2018 13:21 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

जीते के लिए पढ़ेंगे ABCD... क्यों पढ़ेंगे विराट एबीसीडी... क्या है इस एबीसीडी का महत्व.... कैसे मिलेगी इस एबीसीडी से जीत... सबसे पहले ये ही समझ लेते हैं। ये एबीसीडी प्लान है क्या... जो करेगा दक्षिण अफ्रीका का काम तमाम।

विराट का प्लान 'AB'

हिंदुस्तान नीले कपड़ों में जो 2 मैच हारा है, उसमें बड़ी वजह मौसम की मार थी। मौसम बदला और टीम इंडिया के लिए विकेटों की पहल करने वाले युजवेंद्र चहल... रनों की पहल करने लगे और विराट उनको इसी उम्मीद में गेंद थमाते रहे कि विकेट मिलेगा। जरूर मिलेगा.... ऐसे में विराट को तुरंत तेज गेंदबाज़ों को गेंद सौंपनी चाहिए लेकिन विराट एक ही ढर्रे में चलते रहे और पलक झपकते ही मैच हाथ से फिसल गया।

क्लासेन ने चहल की 12 गेंदों पर 341.66 की स्ट्राइक रेट से 5 छक्के और 1 चौके के साथ 41 रन बना दिए। जबकि कोटे के 4 ओवर में बिना विकेट खोए 64 रन लुटा दिए। गीली गेंद की वजह से चहल को गेंद की ग्रिप पकड़ने में परेशानी हो रही थी... वहा विराट के पास अगर प्लान बी होता तो शायद जीत पर हिंदुस्तान का नाम लिखा होता।

विराट का प्लान 'CD
विराट कोहली को दूसरा प्लान बल्लेबाज़ी को लेकर बनाना होगा क्योंकि दोनों टी-ट्वेंटी में टीम इंडिया या तो शुरुआत में रन बटोर रही है या फिर आखिर में इसकी सबसे बड़ी वजह है टॉप थ्री बल्लेबाज़ों का आखिरी तक ना टिकना। पहले टी-ट्वेटी में आखिरी 4 ओवर में भारतीय बल्लेबाज़ कोई छक्का नहीं लगा पाए थे
जबकि दूसरे टी-20 में पहले 6 ओवर में ही शुरुआती 3 विकेट गवां दिए थे।

टॉप ऑर्डर में से कोई एक बल्लेबाज़ अगर पूरे 20 ओवर टिक गया तो इस टीम को हराना दक्षिण अफ्रीका के लिए एवरेस्ट फतेह करने जितना मुश्किल हो जाएगा। अपनी टीम पर भरोसा रखिए एबीसीडी के सहारे ये टीम केपटाउन जीत की क्रांति जरूर लिखेगी और सीरीज़ पर अपना नाम लिखवाकर ही वापस लौटेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement