Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कगीसो रबाडा ने विराट कोहली की छाती पर मारी गेंद, अगली गेंद पर छक्का जड़कर लिया बदला

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से धो दिया।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: February 05, 2018 11:38 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। रबाडा ने पहले विराट कोहली को एक बाउंसर मारी जिसे पुल करने की कोशिश में गेंद उनकी छाती पर जा लगी। इसके बाद कोहली ने अगली ही गेंद पर छक्का ठोककर रबाडा से अपना बदला ले लिया। कोहली कितने आक्रामक हैं ये किसी से भी छिपा नहीं है और वो दुनिया के किसी भी गेंदबाज के लिए चुनौती हैं। ऐसे में रबाडा भी आउट करने के लिए जी-जान लगा रहे थे। आइए आपको बताते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या था।

कोहली ने लिया बदला: भारत दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 119 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा कर रहा था। टीम इंडिया का 1 विकेट गिर चुका था और कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका की पारी का 8वां ओवर फेंक रहे थे रबाडा। रबाडा ने पांचवीं गेंद कोहली को बाउंसर मारी। इस गेंद को कोहली पुल करना चाहते थे लेकिन वो ठीक तरीके से पुल नहीं कर सके और गेंद उनकी छाती पर लग गई। 

गेंद लगने से कोहली को काफी दर्द हुआ। गेंद लगने के बाद कोहली मैदान पर झुककर खड़े हो गए। कोहली के हाव-भाव से साफ जाहिर हो रहा था कि उनको काफी दर्द हो रहा था। लेकिन कोहली ने हिम्मत नहीं हारी और बल्लेबाजी के लिए फिर से तैयार हुए। रबाडा ने फिर से अगली गेंद कोहली को बाउंसर मारी। इस बार कोहली ने कोई गलती नहीं की और गेंद को सीधा फाइन लेग के ऊपर से 6 रनों के लिए भेज दिया। 

छक्का लगाने के बाद कोहली गुस्से में कुछ बोलते भी नजर आए। कोहली के गुस्सा इस बात को दर्शा रहा था कि उन्होंने अपना बदला ले लिया है आपको बता दें कि तीसरे वनडे में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और 46 रनों की नाबाद पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement