Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाक ने जताई आपत्ति, अब भारत नहीं मलेशिया में होगा U-19 क्रिकेट एशिया कप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अपनी टीम भारत भेजने से इनकार करने के बाद एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने शनिवार को अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट को बेंगलुरु से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर ट्रांसफर करने का फैसला किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2017 21:30 IST
Najam Sethi | AP File Photo- India TV Hindi
Najam Sethi | AP File Photo

बेंगलुरु: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अपनी टीम भारत भेजने से इनकार करने के बाद एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने शनिवार को अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट को बेंगलुरु से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर ट्रांसफर करने का फैसला किया।  PCB ने भारत तथा पाकिस्तान की सरकारों के बीच मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए भारत की यात्रा को लेकर संदेह जाहिर किया था।

दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव को देखते हुए PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने आपत्ति जताई और सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट भारत से बाहर ट्रांसफर कर दिया जाए। सूत्रों के मुताबिक, BCCI सचिव अमिताभ चौधरी ने आयोजन स्थल बदलने पर आपत्ति नहीं जताई। सूत्रों के मुताबिक, सेठी ने कहा कि विकास और कार्यकारी समिति के सभी प्रतिनिधि सौहार्दपूर्ण तरीके से टूर्नामेंट को मलेशिया ट्रांसफर करने के मुद्दे पर राजी हो गए क्योंकि कोई नहीं चाहता था कि इस पर किसी सदस्य की सुरक्षा चिंताओं का असर पड़े।

BCCI पहले ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर भारत सरकार की स्वीकृति लेने के लिए पत्र लिख चुका है क्योंकि इसमें पाकिस्तान की टीम शामिल है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों ने स्वाभाविक योग्यता हासिल की है और इसके अलावा कतर, साउदी अरब, ओमान और बहरीन इसमें हिस्सा लेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement