IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी रैंकिंग: लंबी छलांग लगाकर चौथे नम्बर की वनडे बल्लेबाज बनीं मंधाना

आईसीसी रैंकिंग: लंबी छलांग लगाकर चौथे नम्बर की वनडे बल्लेबाज बनीं मंधाना

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है। वह पहली बार शीर्ष-5 वनडे बल्लेबाजों में अपना स्थान बना पाई हैं। 

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:16 Apr 2018, 4:17 PM IST]
स्मृति मंधाना- Khabar IndiaTV
स्मृति मंधाना

दुबई: भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है। वह पहली बार शीर्ष-5 वनडे बल्लेबाजों में अपना स्थान बना पाई हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम की 21 वर्षीया बल्लेबाज मंधाना ने 10 स्थानों की छलांग लगाकर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में आस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी पहले, न्यूजीलैंड की सूजी बेत्स दूसरे और आस्ट्रेलिया की मेग लानिंग तीसरे स्थान पर हैं। 

इसके अलावा, मंधाना की टीम की साथी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने वनडे की हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसमें भी आस्ट्रेलिया की पैरी पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। 

मंधाना ने इस साल अब तक खेली गईं नौ पारियों में कुल 531 रन बनाए हैं। इसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 104 रन बनाए थे। यह इस सीरीज में बनाए गए दूसरे सबसे अधिक रन थे।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: This is first time Mandhana, 21, has broken into the top five and she did it by moving up 10 places
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018