Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तनिष्क गावटे 149 चौकों और 67 छक्कों की मदद से बना डाले 1,045 रन, बन गया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

तनिष्क गावटे ने महाराष्ट के ही बल्लेबाज प्रणव धनावड़े का रिकॉर्ड तोड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 31, 2018 14:24 IST
तनिष्क गावटे- India TV Hindi
तनिष्क गावटे

मुंबई में खेले गए एक लोकल मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जिसने दुनियाभर में हर किसी को सचने पर मजबूर कर दिया। मुंबई के बल्लेबाज तनिष्क गावटे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और चौके-छक्कों की बाढ़ ला दी। गावटे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 1,045 रन बना डाले। यही नहीं, गावटे के बल्ले से 149 चौके और 67 छक्के निकले। 

नवी मुंबई में एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट में 14 साल के छात्र तनिष्क गावटे ने नाबाद 1045 रन बनाए। गावटे ने अपनी पारी में चौके छक्कों की बरसात करते हुए 149 चौके और 67 छक्के ठोके। गावटे के कोच ने ये भी दावा किया कि गावटे ने दो दिन में ये स्कोर बनाया।

गावटे के कोच मनीष ने कहा कि इस युवा बल्लेबाज ने कोपारखैरने में यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश मीडियम स्कूल मैदान पर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ये स्कोर बनाया। गावटे ऐसे मैदान पर खेल रहे थे जिसकी लेग साइड की बाउंड्री 60 से 65 गज है जबकि ऑफ साइड की 50 गज है। आपको याद दिला दें 2 साल पहले महाराष्ट्र के ही प्रणव धनावड़े ने भी लोकल मैच में नाबाद 1,009 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement