Saturday, April 20, 2024
Advertisement

5 सेकंड का ये वीडियो विराट के लिए सबसे बड़ा चैलेंज, स्टुअर्ट ब्रॉड के ट्वीट ने किया आग में घी का काम

जो रुट ने 3 वनडे में 216 की औसत से 216 रन बनाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 19, 2018 19:24 IST
जो रूट- India TV Hindi
जो रूट

जो रूट ने शतक जमाने के बाद बल्ले को विराट के सामने छोड़ा। शतक का ये जश्न अंग्रेज़ों पर भारी पड़ेगा। जो रुट ने जिस अंदाज में शतक का ये जश्न मनाया। वो विराट के लिए चैलेंज है। ..चैलेंज ..इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाना...चैलेंज...टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देना। वनडे का खेल खत्म हो चुका है अब विराट को टेस्ट के इम्तिहान से गुजरना है।

वनडे में जो रुट ने 2 शतक लगाए। जबकि विराट ने एक भी शतक नहीं जमाया। जो रुट ने 3 वनडे में 216 की औसत से 216 रन बनाए। वहीं विराट ने 3 मैच में  63.66 की औसत से 191 रन बनाए।

दोनों की रनों के बीच सिर्फ 25 रन का अंतर है लेकिन ये अंतर वनडे सीरीज़ पर भारी पड़ गया। वनडे में टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह है ये खिलाड़ी जो रुट जिन्होंने लगातार दो मैचों में दो शतक लगाकर सीरीज़ की बाजी पलट कर रख दिया। एक समय सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बनाकर टीम इंडिया के सपने सातवें आसमान पर है लेकिन रुट के शतक पर शतक ने टीम इंडिया का खेल खराब कर दिया और भारत सीरीज़ 2-1 से हार गया लेकिन सीरीज़ का आखिरी लम्हों में रुट ने मैदान पर शतक का जो जश्न मनाया उससे विराट चुनौती के तौर पर ले रहे हैं। वैसे विराट के गुस्से को स्टुअर्ट ब्रॉर्ड के एक ट्विट ने भड़का दिया है। जो रुट के शतक पर ब्रॉर्ड ने ट्विट कर लिखा।

इस ट्वीट को रीट्वीट करिए अगर आपको लगता है कि रूट को हेंडिंग्ले में बैट ड्रॉप करने के बजाए, इस तरह से टी-शर्ट खोलकर हवा में लहराते हुए जश्न मनाना चाहिए था।

ये तस्वीर 16 साल पुरानी है ..जो रुट के सेलिब्रेशन की तुलाना एंड्र्यू फ्लिंटॉफ के शर्ट उतारने से की जा रही है। जब मुंबई वनडे जीतने के बाद फ्लिंटॉफ ने जश्न मनाया था। जिसके जवाब में गांगुली नेटवेस्ट सीरीज़ जीतने के बाद टी-शर्ट उतारकर उसका जवाब दिया था। जो रुट के जश्न ने टेस्ट मैच को टोन सेट कर दिया है। अब टेस्ट मैच में विराट शतक बनाने के बाद बल्ला गिराते या अपने आक्रामक अंदाज में जश्न मनाते दिख जाएं तो चौंकिएगा नहीं क्योंकि असली खेल तो अब शुरु होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement