Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोलंबो टी-20: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

कप्तान दिनेश चांडीमल (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार को कम स्कोर वाले रोमांचक टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 15, 2018 13:45 IST
दिनेश चांडीमल- India TV Hindi
दिनेश चांडीमल

कोलंबो: कप्तान दिनेश चंडीमल (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार को कम स्कोर वाले रोमांचक टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस एक मात्र टी-20 मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। मैच में कुल 197 रन बने और 17 विकेट गिरे। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को 16.4 ओवरों में 98 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस लक्ष्य को पाना हालांकि मेजबान टीम के लिए आसान नहीं रहा। लक्ष्य तक पहुंचने में श्रीलंका ने पूरे 16 ओवर लिए और सात विकेट खोए। 

श्रीलंका की इस जीत के हीरो उसके कप्तान रहे। चंडीमल ने विकेटों के गिरते सिलसिले के बीच एक छोर संभाले रखा और 33 गेंदों में तीन चौके तथा एक छक्के की मदद से नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिला ले गए। उनके साथ इसुरु उदाना पांच रनों पर नाबाद लौटे। 

उनके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 26 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। दोनों ने अहम समय पर तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने छह के कुल स्कोर पर कुशल परेरा (3) और कुशल मेंडिस (1) के विकेट खो दिए। 

धनंजय को 59 के कुल स्कोर पर जूनियर डाला ने आउट किया। यहां से दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम को परेशानी में डाल दिया, लेकिन कप्तान चंडीमल अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। चंडीमल और धनंजय के अलावा श्रीलंका के लिए दासुन शनाका (16) ही दहाई के आंकड़े को छू सके। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी और डाला ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी को एक विकेट मिला। 

इससे पहले, श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मेहमान टीम को बड़ा स्कोर करने नहीं दिया। क्विंटन डी कॉक ने पहले ओवर में ही 13 रन जड़ डाले, लेकिन अगले ओवर में हाशिम अमला बिना खाता खोले 20 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। 10 रन बाद डी कॉक रन आउट हो गए। 

यहां से श्रीलंकाई गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीका को 16.4 ओवरों में ही पवेलियन की राह दिखाई। 

श्रीलंका के लिए लक्षण संदकाना ने तीन विकेट लिए। धनंजय और अकिला के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं। कासुन रजिथा और इसुरु उदाना ने एक-एक विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement