Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

भारत ने बनाए 203 रन, शिखर धवन ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

भारत की तरफ से शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक लगाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2018 19:49 IST
शिखर धवन- India TV Hindi
शिखर धवन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने (72), मनीष पांडे ने (29), विराट कोहली ने (26) रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जूनियर डाला ने 2 लिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने बेहद तेज शुरुआत दिलाई और पहले ही ओवर में 18 रन ठोक डाले। 

हालांकि रोहित अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके और भारत का पहला विकेट रोहित (21) के रूप में 23 रनों पर ही गिर गया। इसके बाद सुरेश रैना ने भी तेजी से रन बनाए और 2 चौके, 1 छक्का जड़ दिया। दूसरे छोर पर धवन भी बेहद तेजी से रन बना रहे थे। ऐसा लग रहा था कि बाउंड्री बरस रही हैं। हालांकि रैना भी (15) रन बनाकर आउट हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली ने धवन के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने तेजी से रन बनाए और रन रेट को नीचे नहीं आने दिया।

इस बीच कोहली को एक जीवनदान भी मिला। हालांकि कोहली जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और (26) रन बनाकर आउट हो गए। कोहली के आउट होने के बाद धवन ने सिर्फ 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। धवन ने मनीष पांडे के साथ मिलकर स्कोर को बढ़ाना जारी रखा। धवन बेहद तेज खेल रहे थे और लग रहा था कि वो अपना शतक भी पूरा कर लेंगे तभी धवन (72) रन बनाकर आउट हो गए और भारत को चौथा झटका लग गया। 

धवन के आउट होने के बाद धोनी ने मोर्चा संभाला। धोनी ने अभी तेजी से रन बनाने शुरू ही किए थे कि वो (16) रन बनाकर क्लीन बोल्ड आउट हो गए। धोनी के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी खेली और तेजी से रन बनाए। आखिर में भारत ने 203 का स्कोर बनाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement