Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Blog: इन 2 खिलाड़ियों को टीम से बाहर नहीं किया तो दूसरा टेस्ट भी हार सकता है भारत

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: August 08, 2018 13:50 IST
भारतीय टीम। Photo: Getty Images- India TV Hindi
भारतीय टीम। Photo: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। दूसरा टेस्ट टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है क्योंकि टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। ऐसे में विराट कोहली और टीम के सामने दूसरे टेस्ट को जीतने की चुनौती होगी। हालांकि भारतीय टीम ने अगर पहले टेस्ट वाली गलतियां दोहराई तो फिर भारत के लिए मैच जीतना बेहद मुश्किल हो जाएगा। इसके अलावा दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को सही और इन फॉर्म खिलाड़ियों को मौका देना होगा। आइए आपको बताते हैं कि अगर दूसरे टेस्ट में भी भारत ने इन दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया तो भारत को मैच गंवाना पड़ सकता है।

शिखर धवन: शिखर धवन इस समय बेरंग नजर आ रहे हैं और जब से इंग्लैंड दौरे पर गए तब से ही रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। धवन ना तो टी20 सीरीज में चले, ना वनडे में और अब पहले टेस्ट में भी वो बुरी तरह फ्लॉप रहे। इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के सामने वो घुटने टेकते नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड में उन्होंने अब तक कुल 4 टेस्ट खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 20.12 की औसत से सिर्फ 161 रन बानए हैं। इस दौरान नो उन्होंने एक भी शतक लगाया है और ना ही एक भी अर्धशतक। साफ है कि इंग्लैंड में धवन के बल्ले को जंग लग जाती है। धवन को बाहर करके के एल राहुल से ओपनिंग कराई जा सकती है और चेतेश्वर पुजारा को टीम में लाया जा सकता है।

हार्दिक पंड्या: हार्दिक पंड्या भी इस समय भारत के लिए सरदर्दी बनते नजर आ रहे हैं। कहने को तो पंड्या ऑलराउंडर हैं। लेकिन इस ऑलराउंडर खिलाड़ी का ना तो बल्ला बोल रहा है और ना ये गेंद से कोई कमाल दिखा पा रहा है। विदेशों में पंड्या रन बनाने को तरस रहे हैं। पंड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 93 रन बनाए थे और इसके बाद उनके बल्ले को सांप सूंघ गया था। पंड्या ने उस पारी के बाद 1, 15, 6, 0, 4 का ही स्कोर किया था। वहीं, इंग्लैंड में उन्होंने पहले टेस्ट में 22 और 31 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विदेशों में उन्होंने 7 मैचों में सिर्फ 7 विकेट हासिल किए हैं। 

(ब्लॉग में व्यक्त किए गए विचार लेखक के अपने हैं।)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement