Friday, March 29, 2024
Advertisement

सांगवान के पांच विकेट के दम पर दिल्ली ने महाराष्ट्र को हराया

प्रदीप सांगवान की धारदार गेंदबाजी और ध्रुव शोरे की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में आज यहां महाराष्ट्र को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर चार अंक अर्जित किये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 09, 2018 19:41 IST
pradeep sangwan- India TV Hindi
pradeep sangwan

धर्मशाला: प्रदीप सांगवान की धारदार गेंदबाजी और ध्रुव शोरे की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में आज यहां महाराष्ट्र को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर चार अंक अर्जित किये। 

टास जीत कर दिल्ली ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। सांगवान के पांच विकेट की बदौलत महाराष्ट्र की टीम निर्धारित 50 ओवर में 246 रन पर आल आउट हो गयी। 

बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने शुरूआती तीन विकेट झटकने के अलावा महाराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शमसुजामा काजी (59) को भी पवेलियन भेजा। उन्होंने नौ ओवर में 41 रन देकर पांच विकेट लिए। पवन नेगी को भी तीन सफलता मिली। 

दिल्ली को इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। टीम ने 35 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर 250 रन बनाये। शोरे ने 121 गेंद में 16 चौकों की मदद से नाबाद 103 रन की पारी खेली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल (87) के साथ 138 रन की साझेदारी की। दलाल के आउट होने के बाद नितिश राणा (नाबाद 49) ने शोरे का अच्छा साथ दिया और दोनों ने 108 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement