Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को हराकर पाकिस्तान ने जीता ट्राई सीरीज का खिताब

पाकिस्तान के नाम लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 10 जीत का रिकॉर्ड हो गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2018 17:43 IST
पाकिस्तान ने...- India TV Hindi
पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

सलामी बल्लेबाज फखर जमान के 91 रन की पारी और शोएब मलिक (नाबाद 43) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बूते पाकिस्तान ने त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के (76 रन) और कप्तान आरोन फिंच के (47 रन) की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 183 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। असिफ अली (नाबाद 17) ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की। 

पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही काम चलाऊ गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल (35 रन पर दो विकेट) ने पहले ओवर में ही पदार्पण कर रहे सहिबजादा फरहान और तलत हुसैन को पवेलियन भेज दिया। दोनों खिलाड़ी अपना खाता नहीं खोल सके। फरहान हालांकि ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे बिना खेले ही स्टंप आउट हो गए। मैक्सवेल की वाइड गेंद पर उनका पैर क्रीज से बाहर निकला और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गिल्लियां बिखेर दीं। 

शुरूआती झटकों का पाकिस्तान की पारी पर कोई खास असर नहीं पड़ा। मैन ऑफ द मैच फखर जमान शुरू से ही आक्रामक दिखे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने 46 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए। इस दौरान जमान ने कप्तान सरफराज अहमद (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन और शोएब मलिक के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। जमान के आउट होने के बाद भी शोएब ने एक छोर संभाले रखा। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम शानदार शुरूआत का फायदा नहीं उठा सकी। उसकी तरफ से शार्ट और फिंच ने पहले विकेट के लिए लगभग दस ओवर 95 रन की साझेदारी की जिसे शादाब खान (38 रन पर दो विकेट) ने फिंच का आउट कर तोड़ा। उन्होंने इसके बाद मैक्सवेल (05) को भी चलता किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन झटकों से उबरने की कोशिश कर रही थी लेकिन मोहम्मद आमिर (33 रन पर तीन विकेट) ने मध्यक्रम के तीन बल्लेबाजों जल्दी जल्दी चलता कर उन्हें रनगति नहीं बढ़ाने दी। आमिर टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement