Thursday, March 28, 2024
Advertisement

साउथ अफ़्रीका के ताप से कोई बचा सकता है तो वो हैं ये तीन बल्लेबाज़: वीरेंद्र सहवाग

पहले टेस्ट में हार के बाद अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में बदलाव, ख़ासकर बल्लेबाज़ी में बदलाव की बात की जा रही है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग की राय एकदम अलग है.

Samip Rajguru Reported by: Samip Rajguru
Published on: January 10, 2018 17:49 IST
Sehwag- India TV Hindi
Sehwag

नयी दिल्ली: उछाल भरे विकटों पर खेलना भारतीय बल्लेबाज़ों की कमज़ोरी रही है और केप टाउन टेस्ट में ये खुलकर सामने एक बार फिर आई. जीत के लिए 208 के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया साउथ अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ों, ख़ासकर फ़िलेंडर के सामने ढेर हो गई जिन्होंने 6 विकेट लिए.

इस हार के बाद अगले दो टेस्ट मैचों को लेकर संशय बना हुआ है. कई तरह के सुझाव आ रहे हैं और टीम में बदलाव, ख़ासकर बल्लेबाज़ी में बदलाव की बात की जा रही है. कुछ का कहना है कि दोनों पारियों में फ़्लॉप हुए रोहित शर्मा की जगह अजंक्य रहाणे को खिलाना चाहिए. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग की राय एकदम अलग है.

इंडिया टीवी के साथ एक ख़ास मुलाक़ात में सहवाग ने जीत का नुस्ख़ा साझा किया है. सहवाग का कहना है कि विदेश में खेलते हुए अगर टॉप तीन बल्लेबाज़ तेज़ी से रन नहीं बनाते तो जीतना बहुत मुश्किल है. सहवाग ने कहा कि शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली भारत के ऐसे तीन बल्लेबाज़ हैं जो तेज़ी से रन बना सकते हैं और विरोधी टीम के बॉलरों पर दबाव डाल सकते हैं. उनके अनुसार बेशक़ चेतेश्वर पुजारा अच्छे बल्लेबाज़  हैं लेकिन उनकी रन बनाने की गति बहुत धीमी होती है जिससे बॉलर्स हावी हो जाते हैं और बल्लेबाज़ों पर दबाव पड़ जाता है. 

सहवाग का कहना है कि साउथ अफ़्रीका को हराने के लिए या दबाव में डालने के लिए उनकी पहली पारी के स्कोर की बराबरी करनी पड़ेगी जो तेज़ बल्लेबाज़ी से ही संभव है. उन्होंने कहा कि धवन, रोहित और कोहली ये काम करने में सक्षम हैं.

सहवाग ने कहा कि धवन और रोहित दोनों ने ही घरेलू सिरीज़ में रन बनाए हैं और सिर्फ़ दो पारियों में फ़्लॉप होने के आधार पर उन्हें टीम से बाहर बैठाना ठीक नहीं होगा.

आपको बता दें कि टीम इंडिया तीन टेस्ट की सिरीज़ का पहला मैच हारकर 0-1 से पीछे है. दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन में 13 जनवरी से खेला जाएगा.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement