Saturday, April 20, 2024
Advertisement

निदाहास ट्रॉफी में खुला टीम इंडिया की जीता का खाता, बांग्लादेश को हराया

भारत ने निदाहास ट्रॉफी में अपनी पहली जीत दर्ज की।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 08, 2018 22:36 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी20 मैच को टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया। भारत ने मुकाबले को 18.4 ओवरों में 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया की जीत का खाता भी खुल गया। भारत की तरफ से शिखर धवन ने (55), सुरेश रैना ने (28) रनों की पारी खेली। 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा (17) के रूप में 28 रनों पर ही गिर गया। इसके बाद टीम के स्कोर में अभी 12 रन और जुड़े थे कि ऋषभ पंत (7) भी पवेलियन लौट गए और टीम संकट में आती दिखाई देने लगी।

हालांकि इसके बाद शिखर धवन और सुरेश रैना ने पारी को संभाला और दोनों ने भारत को दबाव से उबारा। धवन और रैना ने बांग्लादेश के गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और लगातार अपने शॉट खेले। दोनों बल्लेबाजों पर बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और दोनों भारत को जीत की राह पर ले जा रहे थे। 

इसी बीच धवन ने अपना अर्धशतक ठोक दिया और लगातार दूसरी बार 50 के आंकड़े को छुआ। वहीं, दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी की। जब लग रहा था कि दोनों भारत को जीत दिलाकर ही वापस लौटेंगे तभी रैना (28) रन बनाकर आउट हो गए और भारत का तीसरा विकेट गिर गया। हालांकि तब तक दोनों ने भारत की जीत तय कर दी थी।

इसके बाद मनीष पांडे ने शिखर धवन का साथ देना शुरू ही किया था कि धवन भी चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए। इसके बाद कार्तिक ने पांडे के साथ मिलकर जीत की औपचारिकताएं पूरी कीं और भारत को जीत दिला दी। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 टूर्नामेंट के दूसरे मैच में आज यहां बांग्लादेश को आठ विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए। भारत की तरफ से जयदेव उनादकट ने (3), विजय शंकर ने (2), युजवेंद्र चहल और शारदुल ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement