Thursday, April 18, 2024
Advertisement

निदास ट्रॉफी : बांग्लादेश को हरा भारत फाइनल में

भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 14, 2018 22:41 IST
Team India- India TV Hindi
Team India

कोलंबो: भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली। बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

इससे पहले भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement