Saturday, April 20, 2024
Advertisement

निदाहास ट्रॉफी का चैंपियन बनने के लिए भारत को बनाने होंगे 167 रन

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 3, वाशिंगटन सुंदर, उनादकट ने 2-2 विकेट लिए।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: March 18, 2018 21:04 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच में टीम इंडिया को जीतने के लिए 167 रनों की जरूरत है। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवरों में 166/8 का स्कोर किया। बांग्लादेश की तरफ से सब्बीर रहमान ने (77), महमुदुल्लाह ने (21) रनों की पारी खेली। भारतीय स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और युजवेंद्र चहल ने (3), वाशिंगटन सुंदर ने (2), जयदेव उनादकट ने (2) विकेट झटके। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को तमीम इकबाल और लिट्टन दास ने सधी हुई शुरुआत दी।

इससे पहले की ये जोड़ी खतरनान होती, उससे पहले ही सुंदर ने दास (11) को आउट कर भारत की झोली में पहला विकेट डाल दिया। बांग्लादेश को पहला झटका 27 रन के कुल योग पर लगा। इसी स्कोर पर दूसरे ओपनर तमीम (15) भी आउट हो गए। बांग्लादेश के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और जब टीम का स्कोर 33 रन पहुंचा तभी सौम्य सरकार (1) भी आउट हो गए और बांग्लादेश बैकफुट पर आ गया।

किसी तरह मुशफिकुर रहीम और सब्बीर रहमान ने स्कोर को 50 के पार पहुंचाया और विकेटों के पतझड़ों को रोका। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश को ये जोड़ी उसे अच्छी स्थिति में पहुंचाती उससे पहले ही रहीम (9) पर आउट हो गए और बांग्लादेश की कमर टूट गई। इसके बाद टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले खिलाड़ी महमुद्ल्लाह ने रहमान का साथ दिया और दोनों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाज खतरान होते जा रहे थे और भारत के लिए खतरा बनते जा रहे थे। लेकिन तभी महमुदुल्लाह (21) पर रन आउट हो गए और भारत को एक और बड़ी सफलता मिल गई।

बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और रन बनाने की जिम्मेदारी शाकिब और रहमान पर आ चुकी थी। इसी बीच रहमान ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और बांग्लादेश के स्कोर को आगे बढ़ाने लगे। हालांकि भारत ने फिर से वापसी की और शाकिब (7) को रन आउट कर बांग्लादेश पर दबाव और बढ़ा दिया। लेकिन दूसरे छोर पर रहमान लगातार रन बना रहे थे और अकेले स्कोर को बढ़ा रहे थे। हालांकि रहमान (77) को आउट कर भारत ने बांग्लादेश के बड़े स्कोर की उम्मीद पर पानी फेर दिया। उनादकट ने रहमान को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर रुबैल हुसैन (0) को भी आउट कर दिया। आखिर में बांग्लादेश ने 166 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement