IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. निदाहास ट्रॉफी का चैंपियन बनने के लिए भारत को बनाने होंगे 167 रन

निदाहास ट्रॉफी का चैंपियन बनने के लिए भारत को बनाने होंगे 167 रन

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 3, वाशिंगटन सुंदर, उनादकट ने 2-2 विकेट लिए।

Written by: Manoj Shukla [Updated:18 Mar 2018, 9:04 PM IST]
भारतीय टीम- Khabar IndiaTV
भारतीय टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच में टीम इंडिया को जीतने के लिए 167 रनों की जरूरत है। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवरों में 166/8 का स्कोर किया। बांग्लादेश की तरफ से सब्बीर रहमान ने (77), महमुदुल्लाह ने (21) रनों की पारी खेली। भारतीय स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और युजवेंद्र चहल ने (3), वाशिंगटन सुंदर ने (2), जयदेव उनादकट ने (2) विकेट झटके। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को तमीम इकबाल और लिट्टन दास ने सधी हुई शुरुआत दी।

इससे पहले की ये जोड़ी खतरनान होती, उससे पहले ही सुंदर ने दास (11) को आउट कर भारत की झोली में पहला विकेट डाल दिया। बांग्लादेश को पहला झटका 27 रन के कुल योग पर लगा। इसी स्कोर पर दूसरे ओपनर तमीम (15) भी आउट हो गए। बांग्लादेश के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और जब टीम का स्कोर 33 रन पहुंचा तभी सौम्य सरकार (1) भी आउट हो गए और बांग्लादेश बैकफुट पर आ गया।

किसी तरह मुशफिकुर रहीम और सब्बीर रहमान ने स्कोर को 50 के पार पहुंचाया और विकेटों के पतझड़ों को रोका। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश को ये जोड़ी उसे अच्छी स्थिति में पहुंचाती उससे पहले ही रहीम (9) पर आउट हो गए और बांग्लादेश की कमर टूट गई। इसके बाद टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले खिलाड़ी महमुद्ल्लाह ने रहमान का साथ दिया और दोनों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाज खतरान होते जा रहे थे और भारत के लिए खतरा बनते जा रहे थे। लेकिन तभी महमुदुल्लाह (21) पर रन आउट हो गए और भारत को एक और बड़ी सफलता मिल गई।

बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और रन बनाने की जिम्मेदारी शाकिब और रहमान पर आ चुकी थी। इसी बीच रहमान ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और बांग्लादेश के स्कोर को आगे बढ़ाने लगे। हालांकि भारत ने फिर से वापसी की और शाकिब (7) को रन आउट कर बांग्लादेश पर दबाव और बढ़ा दिया। लेकिन दूसरे छोर पर रहमान लगातार रन बना रहे थे और अकेले स्कोर को बढ़ा रहे थे। हालांकि रहमान (77) को आउट कर भारत ने बांग्लादेश के बड़े स्कोर की उम्मीद पर पानी फेर दिया। उनादकट ने रहमान को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर रुबैल हुसैन (0) को भी आउट कर दिया। आखिर में बांग्लादेश ने 166 रन बनाए।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Nidahas Trophy 2018: India need 167 runs to lift trophy, निदाहास ट्रॉफी जीतने के लिए भारत को बनाने होंगे 167 रन
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018