Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ बांग्लादेश कर लेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी! फिर भी टीम और फैंस हो जाएंगे निराश

निदाहास ट्रॉफी में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 14, 2018 15:43 IST
बांग्लादेश टीम- India TV Hindi
बांग्लादेश टीम

निदाहास ट्रॉफी में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाना है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और इस लिहाज से मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। क्रिकेट की अनिश्तताओं को छोड़ दिया जाए तो भारत का जीतना तय है। अगर बांग्लादेश को भारत से हार मिलती है तो वो एक अनचाहे विर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। 

दरअसल, टी20 क्रिकेट में अब तक श्रीलंका ही दुनिया की एकमात्र टीम है जिसके नाम 50 मैच हारने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच हारने के बाद श्रीलंका के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ था। लेकिन अब अगर बांग्लादेश की टीम भारत से हार जाती है तो उसके नाम भी टी20 क्रिकेट में 50 हार हो जाएंगी और इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। बांग्लादेश के नाम फिलहाल 49 हार हैं।

श्रीलंका ने अब तक 106 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 54 में जीत और 50 में हार मिली है। वहीं, 1 मुकाबला टाई, तो एक का कोई नतीजा नहीं निकल सका। भारत की बात करें तो टीम इंडिया के नाम अब तक कुल 96 टी20 मैच हैं। इस दौरान भारत ने 58 में जीत हासिल की है। वहीं, 35 मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। इस दौरान 1 मुकाबला टाई और 2 का कोई परिणाम नहीं निकला।

सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। पाकिस्तान की टीम ने अब तक 123 टी20 मैच खेले हैं। वहीं, न्यूजीलैंड ने 111, श्रीलंका ने 106, दक्षिण अफ्रीका ने 103 और इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने 100-100 टी20 मैच खेले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement