Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नागपुर टेस्ट: साउथ अफ़्रीका की टूटी कमर और टूटा 113 साल पुराना रिकॉर्ड भी

नागपुर: पहले और दूसरे टेस्ट की तरह विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम साउथ अफ़्रीका यहां तीसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय स्पिनरों के आगे ताता थैया करती नज़र आई। पहली पारी में भारत के

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 26, 2015 13:48 IST
नागपुर टेस्ट: साउथ...- India TV Hindi
नागपुर टेस्ट: साउथ अफ़्रीका की टूटी कमर और टूटा 113 साल पुराना रिकॉर्ड

नागपुर: पहले और दूसरे टेस्ट की तरह विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम साउथ अफ़्रीका यहां तीसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय स्पिनरों के आगे ताता थैया करती नज़र आई। पहली पारी में भारत के 215 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका के पांच विकेट मात्र 12 रन पर ही गिर गए थे। इसके साथ ही अफ्रीका ने टेस्ट में सबसे कम स्कोर पर पांच विकेट खोने का 113 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इंडियन स्पिनर आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा की घातक बॉलिंग का अफ्रीकी बैट्समैन के पास कोई जवाब नहीं था और उसकी पारी मात्र 79 रन पर बिखर गई।

तोड़ा अपना ही 113 साल पुराना रिकॉर्डः

इससे पहले 1902 में ऑस्ट्रेलिया के क़िलाफ़ साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाज़ 14 रन के स्कोर पर पवैलियन लौटे थे। अब करीब 113 साल बाद अफ्रीका के पांच खिलाड़ी सिर्फ 12 रन पर ही पवेलियन लौट गए। मात्र दो रन से अफ्रीका ने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया।

अश्विन-जडेजा का रिपीट परफ़ॉर्मेंस:

पहले दिन 11 रन पर दो विकेट खोने वाली साउथ अफ्रीका की दूसरे दिन की शुरुआत भी बेहद खराब रही। 11 रन के स्कोर पर ही उसने अपना तीसरा विकेट डीन एल्गर के रूप में खोया। एल्गर को आर. अश्विन ने बोल्ड किया। अफ्रीका के स्कोर में अभी एक रन ही जुड़ा था कि कप्तान हाशिम अमला भी अश्विन का शिकार बन गए। अब सारी उम्मीदें सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ डिविलियर्स से थी लेकिन 7 बॉल बाद ही वह भी बग़ैर खाता खोले शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही मात्र 12 रन पर पांच विकेट खोकर अफ्रीका ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। अफ्रीका के पहले पांच विकेट में से तीन अश्विन और दो जडेजा ने लिए।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement