Thursday, April 25, 2024
Advertisement

2 दिन बाद महेंद्र सिंह धोनी छुएंगे '400' का आंकड़ा, रच देंगे इतिहास

भारतीय टीम 6 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: February 05, 2018 13:14 IST
एम एस धोनी. Credit score: Getty Photos- India TV Hindi
एम एस धोनी. Credit score: Getty Photos

भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले एम एस धोनी के पास तीसरे वनडे में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। तीसरे वनडे में धोनी 400 के जादूई आंकड़े को छुएंगे और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। धोनी की गिनती दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में आती है और तीसरे वनडे में सिर्फ एक कैच लेते ही वो एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लेंगे। दरअसल, धोनी के पास तीसरे वनडे में बतौर विकेटकीपर 400 शिकार करने का मौका होगा। 

अगर धोनी तीसरे वनडे में 1 कैच और पकड़ लेते हैं तो वनडे में वो अपने 400 शिकार पूरे लेंगे। धोनी के वनडे करियर में अभी 314 मैचों में 399 शिकार हैं। धोनी 400 शिकार से सिर्फ 1 कदम दूर हैं और ये लगभग तय है कि वो तीसरे वनडे में एक कैच जरूर पकड़ लेंगे। 400 शिकार करते ही धोनी भारत की तरफ से इस रिकॉर्ड को बनाने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे। वहीं, ऐसा करने वाले वो दुनिया के चौथे खिलाड़ी होंगे। वनडे क्रिकेट में धोनी से ज्यादा शिकार मार्क बाउचर (424), एडम गिलक्रिस्ट (472) और कुमार संगकारा (482) के हैं। धोनी के नाम अभी वनडे क्रिकेट में 294 कैच और 105 स्टंपिंग हैं।

धोनी ने दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर हाशिम आमल का कैच पकड़ा था और वनडे क्रिकेट में उनके कुल शिकार 398 से 399 हो गया था। आपको बता दें कि एक मैच में बतौर विकेटकीपर धोनी का बेस्ट प्रदर्शन 5 कैच और एक स्टंपिंग का है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement