india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंदौर वनडे के पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ की वेबसाइट हुई हैक

इंदौर वनडे के पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ की वेबसाइट हुई हैक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां 24 सितंबर को खेले जाने वाले तीसरे एक दिवसीय मैच के पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) की वेबसाइट हैक हो गई।

Reported by: Bhasha [Published on:23 Sep 2017, 3:22 PM IST]
mpca- Khabar IndiaTV
mpca

इंदौर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां 24 सितंबर को खेले जाने वाले तीसरे एक दिवसीय मैच के पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) की वेबसाइट हैक हो गई। हैकिंग के कारण इस वेबसाइट (एमपीसीएऑनलाइनडॉटकॉम) के अधिकांश पेज घंटों तक नहीं खुल सके। कुछ पेजों को खोलने पर जोकर के मुखौटे की पृष्ठभूमि वाली तस्वीर पर अंग्रेजी की यह इबारत छपी दिखायी दी, "नोबडी कैन गिव यू फ्रीडम, नोबडी कैन गिव यू इक्वालिटी ऑर जस्टिस, इफ यू आर ए मैन, यू टेक इट।" 

"रिजी हैक्सर" के रूप में अपनी पहचान बताने वाले हैकर ने यह सन्देश भी दिया, "हैलो एडमिन, योअर वेबसाइट इज़ ज़ीरो परसेंट सिक्योर, पैच इट ऑर आई विल बी बैक देयर। डोंट हेट मी, हेट योअर सिक्योरिटी." एमपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित पंडित ने दावा किया कि उन्हें संगठन की वेबसाइट हैक होने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

हालांकि, उन्होंने कहा कि फिलहाल वेबसाइट में "रख-रखाव" का काम चल रहा है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि पुलिस को एमपीसीए की ओर से उसकी वेबसाइट हैक होने के बारे में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

auto-expo