Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रांची टेस्ट, डे2, लंच: स्मिथ, मैक्सवेल की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया मज़बूत

रांची: कप्तान स्टीव स्मिथ (150*) और ग्लैन मैक्सवेल (104) के बीच पांचवे विकेट के लिए 191 की साझोदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सिरीज़ के तीसरे मैच के दूसरे दिन भोजनकाल तक सात विकेट

Feeroz Shaani Feeroz Shaani
Published on: March 17, 2017 11:55 IST
Maxwell, Smith- India TV Hindi
Maxwell, Smith

रांची: कप्तान स्टीव स्मिथ (150*) और ग्लैन मैक्सवेल (104) के बीच पांचवे विकेट के लिए 191 की साझोदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सिरीज़ के तीसरे मैच के दूसरे दिन भोजनकाल तक सात विकेट खोकर 401 रन बना लिए हैं। ये स्कोरबोर्ड और चुनौतीपूर्ण दिखता अगर जडेजा ने आज तीन विकेट नहीं निकाले होते। जडेजा अब तक चार विकेट ले चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर 297/4 के आगे खेलना शुरु किया और कल की अपेक्षा आज तेज़ी से रन बटोरने शुरु किए ख़ासकर मैक्सवेल ज़्यादा आक्रामक दिख रहे थे। मैक्सवेल ने शानदार चौक्का लगाकर अपने टेस्ट करिअर का पहला शतक बनाया हालंकि उन्हें शतक के लिए ज़रुरी एक रन बनाने के लिए कुछ इंतज़ार करना पड़ा। लेकिन शतक बनाने के बाद जब लग रहा था कि मैक्सवेल अब वनडे फ़ार्म में आ जाएंगे तभी जडेजा ने उन्हें विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच करवा दिया। मैक्सवेल ने 185 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौक्के और दो छक्के की मदद से 104 रन बनाए।

पांचवां विकेट गिरने के बाद स्मिथ और मैत्यू वेड ने छठे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। ख़तरनाक दिक रही जोड़ी को एक बार फिर जडेजा ने तोड़ा. उन्होंने वेड को भी विकेट के पीछे कैच करवाया। वेड ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 50 बॉलों पर 37 रन बनाए जिसमें 6 चैक्के शामिल हैं।

इसके बाद पैट क्यूमिंस सिर्फ दो बॉल खेलकर जडेजा के शिकार बन गए। लंच के समय स्मिथ के साथ ओ कीफ एक रन बनाकर खेल रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement