Friday, March 29, 2024
Advertisement

पिछले 10 साल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 6 बाइलेट्रल सीरीज, जिसमें से 5 इस देश ने जीती

इंग्लैंड घर पर शेर है, ये बात हर कोई जानता है. लेकिन इस बार इंग्लैंड बब्बर शेर आ रहे हैं। ये बात भी जानना जरूरी है।

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Updated on: June 26, 2018 16:14 IST
भारत Vs इंग्लैंड- India TV Hindi
भारत Vs इंग्लैंड

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम वनडे में 481 रन बनाए। जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने मैदान पर कंगारू गेंदबाज़ों की कलई खोलकर रख दी। इंग्लैंड की इस पारी में कुल 21 छक्के लगे, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर रह गया।

जेसन रॉय ने 134.42 के स्ट्राइक रेट से 82 रन। जॉनी बेस्ट्रो ने 151.08 के स्ट्राइक रेट से 139 रन। एलेक्स हेल्स ने 159.78 के स्ट्राइक रेट से 147 रन जबकि इयॉन मॉर्गन ने 223.33 के स्ट्राइक रेट से 67  रन बना दिए।

इंग्लैंड घर पर शेर है, ये बात हर कोई जानता है. लेकिन इस बार इंग्लैंड बब्बर शेर आ रहे हैं। ये बात भी जानना जरूरी है। ये हिंदुस्तान है, ऑस्ट्रेलिया नहीं... जब विराट, रोहित, शिखर, धोनी जैसे बल्लेबाज़ बल्ला चलाते हैं तो विरोधी गेंदबाज़ ही नहीं बल्लेबाज़ भी भौचक्के रह जाते हैं। गेंदबाज़ी में बुमराह की यॉर्कर, भुवनेश्वर की स्विंग से बच भी गए तो कुलदीप-चहल की घुमती गेंदों से कैसे बच पाओगे। ये बड़ा सवाल है... आपको कुछ आकंड़े दिखाते हैं... जिसको देख आपको भी भरोसा हो जाएगा कि क्यों विराट की टीम के हैं मजबूत चांस।

भारत ने पिछले 10 साल में खेली 6 बाइलेट्रल वनडे सीरीज में 5 में इंग्लैंड को हराया है। पिछले 10 साल में खेली 31 भिड़ंत में से 19 में हिंदुस्तान इंग्लैंड पर भारी पड़ा।

मौका भी है दस्तूर भी है... वैसे भी इंग्लैंड में भारतीय तिरंगा जब लहराता है तो हिंदुस्तानियों को कुछ ज्यादा ही मजा आता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement