Thursday, March 28, 2024
Advertisement

क्रिकेट: ब्लाइंड वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम घोषित, पाकिस्तान में भी खेलेगी?

नेत्रहीन क्रिकेट संघ (CABI) ने सोमवार को पांचवें वनडे विश्व कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है...

IANS Reported by: IANS
Published on: December 04, 2017 20:55 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

नई दिल्ली: नेत्रहीन क्रिकेट संघ (CABI) ने सोमवार को पांचवें वनडे विश्व कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। इस नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 7 से 21 जनवरी तक पाकिस्तान और दुबई में होगा। भारत के अलावा, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। यदि 2 यूरोपीय टीमें फाइनलम में पहुंचती हैं तो यह UAE में खेला जाएगा जबकि एशियाई टीम फाइनल में पहुंचती है तो यह पाकिस्तान में खेला जाएगा। 

नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट के लिए टीम के चयन से पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में 8 अक्टूबर से 3 नवंबर तक क्षेत्रीय और राष्ट्रीय टूर्नामेंटों का आयोजन हुआ। भारत की यह 17 सदस्यीय टीम अब एक माह के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी, जिसका समर्थन भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन एंटरटेनमेंट टिकट विक्रेता कंपनी 'बुकमाई शो' की एक चैरिटी पहल 'बुक माई स्माइल' कर रही है। इस शिविर का आयोजन बेंगलुरु के गोपालन स्कूल परिसर में 6 दिसंबर से शुरू होगा, जो अगले साल 7 जनवरी तक जारी रहेगा।

भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम: मोहम्मद जफर इकबाल (B-1 वर्ग), नरेशभाई तुम्दा (B-1), महेंद्र वेष्णव (B-1), सोनू गोलकर (B-1), प्रेम कुमार (B-1), बासप्पा वदगोल (B-1), अजय कुमार रेड्डी (B-2), डी. वेंकटेश्वर राव (B-2), गणेशभाई मुहुदकर (B-2) , सुराजीत घारा (B-2), अनिलभाई गारिया (B-2), प्रकाश जयरमैय्या (B-3), दीपक मलिक (B-3), सुनील रमेश (B-3), टी. दुर्गा राव (B-3), पंकज भुए (B-3) और रामबीर (B-3)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement