Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम सलेक्शन को लेकर सहवाग ने दिया कोहली पर सनसनीखेज बयान, मच सकता है हंगामा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। जिस पर टीम सलेक्शन को लेकर चारों ओर बवाल मचा हुआ है। टीम इंडिया पिछले मैच की हार से इस कदर परेशान नजर आई कि उसने इस मैच में 3 बड़े बदलाव कर डाले।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 13, 2018 20:14 IST
वीरेंद्र सहवाग और...- India TV Hindi
वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। जिस पर टीम सलेक्शन को लेकर चारों ओर बवाल मचा हुआ है। टीम इंडिया पिछले मैच की हार से इस कदर परेशान नजर आई कि उसने इस मैच में 3 बड़े बदलाव कर डाले। जिसके बाद विराट आलोचकों के निशाने पर हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर लेकर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली के फैसले पर सवाल उठाए हैं। गावस्कर का मानना है कि शिखर धवन को बलि का बकरा बनाया गया है। वीरू इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में कहा कि कोहली का ये तर्क देना की शिखर धवन को शॉर्ट पिच बॉल खेलने में दिक्कत हो रही थी ये बात समझ से परे है। शिखर ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में रन बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि 'अगर विराट सिर्फ 1 मैच में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं तो उन्हें यही पैमाना अपने लिए भी अपनाना चाहिए। अगर वो सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहते हैं तो जोहान्सिबर्ग में होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट में उन्हें खेलने का कोई हक नहीं है और उनमें इतनी हिम्मत होनी चाहिए कि खुद अगले मैच में बाहर बैठें।

साथ सहवाग ने पिछले मैच में 6 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर को टीम से बाहर करने के फैसले को भी गलत बताया। उन्होंने कि 'भुवनेश्वर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें बाहर बैठाने से उनके आत्मविश्वास को गहरी चोट पहुंचेगी। कोहली ने ईशांत को खिलाने के पीछे जो वजह बताई है वो बहुत ही बेतुकी है। ईशांत की हाइट है और उन्हें विकेट से अच्छा बाउंस मिलेगा। लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि भुवनेश्वर अच्छी फॉर्म में है उनके कंधे मजबूत हैं वो भी बाउंसर मारने में सक्षम हैं। खास बात ये है कि उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में ऐडेन मार्कराम को आउट किया था और इस टेस्ट की पहली पारी में ऐडेन मार्कराम ने 94 रनों की शानदार पारी खेली। जिससे साफ पता चलता है कि टीम को उनकी कमी खल रही है।''

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement