Friday, April 19, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: दूसरे टेस्ट में हर हाल में हारेगा भारत, सिर्फ 3 खिलाड़ियों के सामने घुटने टेक देगी टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचूरियन के मैदान पर खेला जाना है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: January 12, 2018 13:29 IST
विराट कोहली और रोहित...- India TV Hindi
विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचूरियन में खेला जाना है। पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के पसीने छुटा दिए थे। अब दूसरे टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजों का रन बना पाना आसान नहीं होगा। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ऐसा कह रहे हैं सेंचूरियन में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के आंकड़े। इस मैदान पर मॉर्ने मॉर्केल, वेर्नन फिलैंडर और कगीसो रबाडा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का जलवा रहा है।

मॉर्ने मॉर्केल: मौजूदा टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक मॉर्ने मॉर्केल ने इस मैदान पर अब तक कुल 7 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 25.57 के औसत से 28 विकेट हासिल किए हैं। मॉर्केल का बेस्ट एक पारी में 20/5 रहा है।

वेर्नन फिलैंडर: पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाले फिलैंडर भी इस मैदान पर शानदार रहे हैं। फिलैंडर ने सेंचूरियन में अब तक 5 मैचों में 16.95 के औसत से 22 विकेट लिए हैं। फिलैंडर का बेस्ट एक पारी में 49/5 रहा है।

कगीसो रबाडा: वहीं टीम के तीसरे तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने भी इस मैदान पर जमकर हल्ला बोला है। रबाडा ने अब तक इस मैदान पर 2 मैचों में 14.44 के औसत से 18 विकेट अपने नाम किए हैं। रबाडा का बेस्ट 112 रन देकर 7 विकेट रहा है।

साफ है दक्षिण अफ्रीका के तीनों मुख्य तेज गेंदबाजों के लिए सेंचूरियन का मैदान बेहतरीन रहा है। वहीं टीम में एक और तेज गेंदबाज भी खिलाया जाएगा। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दक्षिण अफ्रीका की पेस बैट्री के सामने भारतीय बल्लेबाज कितनी देर तक टिक पाते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement