india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs South Africa 2018: भारत के ये 5 'सूरमा' उड़ाएंगे दक्षिण अफ्रीका के होश, दिलाएंगे धमाकेदार जीत

India vs South Africa 2018: भारत के ये 5 'सूरमा' उड़ाएंगे दक्षिण अफ्रीका के होश, दिलाएंगे धमाकेदार जीत

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का बोलबाला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया करेगी जबरदस्त पलटवार।

Written by: Manoj Shukla [Published on:12 Jan 2018, 5:10 PM IST]
टीम इंडिया- Khabar IndiaTV
टीम इंडिया

पहले टेस्ट में भले ही भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी हो। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया हर हाल में वापसी करेगी। भारतीय टीम आखिरी दम तक लड़ने के लिए जानी जाती है और अतीत में भी टीम इंडिया कई मौकों पर ऐसा कर चुकी है। लेकिन सवाल ये उठता है कि अगर भारत को दूसरे मैच में जीत दर्ज करनी है तो वो कौन से 5 सूरमा होंगे जो भारत को दूसरे मुकाबले में जीत दिलाएंगे और सीरीज में वापसी कराएंगे। तो आइए जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो बनेंगे टीम इंडिया की जीत के 'हीरो'।

विराट कोहली: टीम इंडिया के सेनापति विराट कोहली भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं। कोहली ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा है उन्होंने कई बार भारत को मैच जिताए हैं और वो मौजूदा समय में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं। ऐसे में कोहली दूसरे मैच में भी अपना दम दिखाने के लिए बेताब हैं।

हार्दिक पंड्या: भारत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले बल्लेबाज हार्दिक पंड्या दूसरे टेस्ट में भारत की जीत में अहम किरदार निभा सकते हैं। पहले मैच में पंड्या ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया था और दूसरे मैच में भी टीम को उनसे ढेरों उम्मीदें होंगी।

भुवनेश्वर कुमार: भुवनेश्वर कुमार भी दूसरे टेस्ट में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। भुवी ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी और फिर दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की थी। एक बार फिर से टीम इंडिया को भुवनेश्वर से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

चेतेश्वर पुजारा: टीम इंडिया की नई दीवार माने जा रहे चेतेश्वर पुजारा का चलना भी भारत की जीत तय कर सकता है। पुजारा आमतौर पर धीमी लेकिन बड़ी पारी खेलते हैं और अगर दूसरे टेस्ट में पुजारा बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो जाते हैं तो वो भारती की जीत तय कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह: भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह भी बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। बुमराह के लिए डेब्यू टेस्ट मैच यादगार रहा था और उन्होंने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। इस लिहाज से बुमराह दूसरे मैच में भी अपनी सटीक लाइन-लेंथ से दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमर तोड़ सकते हैं और भारत को जीत दिला सकते हैं।

हालांकि कभी भी कोई मैच चुनिंदा खिलाड़ियों की दम पर नहीं जीता लेकिन कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से जीत की बुनियाद तय करते हैं और टीम तभी जीतती है जब वो एक ईकाई के रूप में प्रदर्शन करती है।

Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

auto-expo