Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 291वें खिलाड़ी बने ऋषभ पंत, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

क्रिकेट के छोटे फॉर्मट में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 18, 2018 15:35 IST
कप्तान कोहली ने कैप दी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI कप्तान कोहली ने कैप दी

ट्रेंट ब्रिज। क्रिकेट के छोटे फॉर्मट में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर रहे हैं। पंत भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 291वें खिलाड़ी बने। उन्हें ट्रेंट ब्रिज में तीसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान कोहली ने कैप दी। ऋषभ पंत को चोटिल दिनेश कार्तिक की जगह मौका दिया गया है। आपको बता दें कि पंत से पहले जसप्रीत बुमराह को टेस्ट की दी गई थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। वे भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 290वें खिलाड़ी बने थे। (Read also: भारत बनाम इंग्लैंड, 3rd Test, Live Cricket Score Day 1: बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया, शिखर धवन-केएल राहुल क्रीज पर)

आपको बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 0-2 से पिछड़ रहा है। भारतीय टीम के लिए सीरीज बचाने का ये अंतिम मौका होगा। टीम को पहले दो टेस्ट मैचों में एजेस्टन में 31 रन तथा लार्ड्स में पारी और 159 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं ऋषभ पंत से टीम को उम्मीद होगी की वे भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मजबूती दें। पंत को दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिला है। आपको बता दें कि कार्तिक पिछले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे थे। इसके अलावा वे चोटिल हैं। 

टेस्‍ट में डेब्‍यू करने वाले पंत भारत के 5वें युवा विकेटकीपर भी बन गए हैं। 17 साल 152 दिन में पार्थिव पटेल, 19 साल 155 दिन में दिनेश कार्तिक, 20 साल 91 दिन में बुधी कुंदरन, 20 साल 127 दिन में अजय रात्रा और 20 साल 318 दिन में ऋषभ पंत। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में इस मैच के साथ ही कदम रखने वाले पंत ने सिर्फ 23 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, वहीं उनके पास सिर्फ चार टी20 मैच में खेलने का ही इंटरनेशनल अनुभव है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement