Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, किया ऐसा जो धोनी-द्रविड़ भी नहीं कर सके

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वो कर दिखाया है जो भारत के दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ भी नहीं कर पाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 19, 2018 21:41 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

ट्रेंट ब्रिज। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वो कर दिखाया है जो भारत के दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ भी नहीं कर पाए। दरअसल अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे ऋषभ पंत ने पहले अपनी 24 रनों की छोटी पारी में बल्ले से रिकॉर्ड बनाया फिर विकेटकीपिंग में उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में 5 कैच लेने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की पहली पारी में 5 कैच लपककर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पंत से पहले ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर जॉन मैक्लेन ने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 कैच लपके थे। अब पंत ने उनके वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

इसके अलावा ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर टेस्ट क्रिकेट के डेब्यू मैच में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले भी पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय विकेटकीपर टेस्ट डेब्यू मैच में पहली पारी में 5 विकेट नहीं ले पाया है। हालांकि पूरे मैच की बात करें तो इससे पहले तीन भारतीय विकेटकीपर्स ने डेब्यू टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने में मदद की है। नरेन तम्हाने ने पाकिस्तान के खिलाफ 1955 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 5 डिसमिसल किए थे।

इसके अलावा किरन मोरे ने 1986 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में 5 डिसमिसल किए थे। नमन ओझा ने भी 2015 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ 5 डिसमिसल किए थे। वैसे आपको बता दें कि पंत के लिए अभी दूसरी पारी बची हुई है। अगर वे अगली पारी में एक और कैच लपक लेते हैं तो वे भारत की तरफ से डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा डिसमिसल करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement