Friday, March 29, 2024
Advertisement

India vs England: एंडरसन के सामने फेल हुए टीम इंडिया के दिग्गज, 107 रनों पर हुई ऑल आउट

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया 107 रनों पर ही ढेर हो गई। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 10, 2018 23:55 IST
भारत बनाम इंग्लैंड- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया 107 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट झटके। पहले दिन का खेल बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द करना पड़ा था। हालांकि दूसरे दिन भी बारिश ने पीछा नहीं छोड़ा। बारिश के चलते तीन बार खेला रोका गया। एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजी इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी के सामने बुरी तरह फ्लॉप रही। इंग्लैंड ने शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। ओपनर मुरली विजय पहले ही ओवर में बिना कोई रन बनाए एंडरसन की शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए। विजय के जाने के बाद केएल राहुल भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए 8 रन बनाकर एंडरसन का दूसरा शिकार बने। बारिश के बाद जब दूसरी बार खेल शुरू हुआ तो कोहली की गलती से चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर रन आउट हो गए।

हालांकि यहां से कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर पारी को संभाला लेकिन बारिश के बाद तीसरी बार शुरू हुए खेल में कोहली अपना विकेट संभाल नहीं पाए और 23 रन बनाकर चलते बने। कोहली को क्रिस वोक्स ने चलता किया। कोहली-रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी हुई। कोहली के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए हार्दिक पंड्या 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स का दूसरा शिकार बने। पंड्या के जाने के बाद टीम को दिनेश कार्तिक उम्मीदें थीं लेकिन कार्तिक भी 1 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर बोल्ड हो गए। एक छोर से रहाणे अच्छी लय में दिख रहे थे। लेकिन एंडरसन की घातक गेंदबाजी के सामने वे कुछ नहीं कर पाए। रहाणे 18 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे के जाने के बाद कुलदीप यादव बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। कुलदीप के बाद आर अश्विन ने जरूर अच्छी पारी खेली और 29 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। ईशांत शर्मा (0) भारत के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैड की टीम में दो बदलाव हुए। ओली पोप डेब्यू कर रहे हैं और क्रिस वोक्स की वापसी हुई। वहीं भारतीय टीम में दो बदलाव हुए। शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया गया। वहीं उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement