India tour of england 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेकर कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेकर कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के 6 खिलाड़ियों को आउट किया।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jul 2018, 10:04 PM IST]
विराट कोहली और...- Khabar IndiaTV
विराट कोहली और कुलदीप यादव

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही कुलदीप के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, अब कुलदीप वनडे क्रिकेट में 6 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। पहले वनडे मैच में कुलदीप ने पहले जेसन रॉय को आउट किया और इसके बाद तो वो इंग्लैंड के बल्लेबाजों का शिकार करते चले गए। पहला विकेट लेने के बाद कुलदीप ने जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और डेविड विले के विकेट झटके।

इसके अलावा कुलदीप अब इंग्लैंड में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले और इंग्लैंड में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं। आपको याद दिला दें कि पहले टी20 में भी कुलदीप की गेंदों ने जमकर कहर ढाया था। कुलदीप ने पहले टी20 में 5 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था और छा गए थे। हालांकि उस सीरीज में तीसरे मैच में कुलदीप को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी और इस कारण कोहली को जमकर आलोचना भी झेलनी पड़ी थी। लेकिन अब कुलदीप ने वापसी करते ही शानदार रिकॉर्ड बना डाला।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड की टीम को शुरुआत तो बेहद धमाकेदार मिली थी लेकिन कुलदीप यादव ने गेंदबाजी में आते ही विकेट झटकने शुरू कर दिए और मेजबान टीम को बैकफुट में धकेल दिया। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 53, बेन स्टोक्स ने 50 रनों की पारी खेली।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 1st ODI: Kuldeep Yadav grabs 6 wickets against england, इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेकर कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बनाया बड़ा रिकॉर्ड
Promoted Content
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

monsoon-climate-change
Sanju