IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 3, 5, 11 के आंकड़े ने उड़ाए टीम इंडिया के होश, खिलाड़ियों की उड़ी नींद!

3, 5, 11 के आंकड़े ने उड़ाए टीम इंडिया के होश, खिलाड़ियों की उड़ी नींद!

फाइनल मैच में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Written by: Manoj Shukla [Updated:18 Mar 2018, 8:52 PM IST]
भारतीय टीम- Khabar IndiaTV
भारतीय टीम

भारत को आज निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश से भिड़ना है। भारतीय टीम खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है और टीम इंडिया इस खिताब को जीतने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। हालांकि मैच से पहले एक आंकड़े ने पूरी टीम इंडिया की नींद उड़ा दी है। इस आंकड़े में बताया गया है कि टी20 क्रिकेट में कौन से ओवर में भारतीय टीम सबसे ज्यादा विकेट खोती है। आंकड़ों के मुताबिक भारत के विकेट सबसे ज्यादा पांचवें, 11वें और तीसरे ओवर में गिरते हैं।

टी20 क्रिकेट में भारत ने अब तक पांचवें ओवर में 31 विकेट, 11वें ओवर में 27 विकेट और तीसरे ओवर में 25 विकेट खोए हैं। साफ है कि भारत के लिए ओवर काल की तरह हैं और ये ओवर आते ही टीम इंडिया की नींद उड़ जाती है। अगर भारत को आज का मैच जीतना है तो इन ओवरों में विकेट खोने की आदत को सुधारना होगा। क्योंकि ये वो ओवर होते हैं जब टीम या तो अच्छी शुरुआत की तलाश में होती है या फिर मैच बना रही होती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ अब तक अजेय है। दोनों देशों के खिलाफ अब तक कुल 7 टी20 मैच खेले गए हैं और सातों ही मैच में भारत को जीत हासिल हुई है। एक बार भी बांग्लादेश की टीम ने भारत को नहीं हराया है और रिकॉर्डों की मानें तो भारत फिर से बांग्लादेश को हरा देगा। अगर भारत फिर से बांग्लादेश को हरा देता है तो बांग्लादेश नागिन डांस नहीं कर पाएगा। क्योंकि कोई भी टीम जश्न जीत के बाद मनाती है। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India lose most wickets in 5th, 3rd and 11th over, 3, 5, 11 के आंकड़े ने उड़ाए टीम इंडिया के होश, खिलाड़ियों की उड़ी नींद!
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018