india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दूसरे वनडे में भारत की धमाकेदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से धोया, अर्धशतक से चूके कोहली

दूसरे वनडे में भारत की धमाकेदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से धोया, अर्धशतक से चूके कोहली

भारतीय टीम ने 6 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:04 Feb 2018, 6:21 PM IST]
भारतीय टीम- Khabar IndiaTV
भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका में भारत की जीत का सिलसिला जारी है और टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में भी मेजबान टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। 118 रनों के लक्ष्य को भारत ने महज 20.3 ओवरों में 1 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने (51*), विराट कोहली ने (46*) और रोहित शर्मा ने (15) रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आक्रामक शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। तेजी से रन बनने के कारण दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज शुरुआत से ही बैकफुट पर आ गए। हालांकि जब टीम का स्कोर 26 रन पहुंचा तभी रबाडा की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने के चक्कर में रोहित (15) रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। 

पहला विकेट गिर जाने के बाद विराट कोहली और शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और लगातार रन बनाए। दोनों ने पहले स्कोर को 50 के पार पहुंचाया और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसी बीच धवन ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। दोनों ने भारत की जीत तय कर दी और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही दम लिया।

इससे पहले मेजबान टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य रखा। दक्षिण अफ्रीका अपने कोटे के पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और भारतीय स्पिनरों के सामने सरेंडर कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 32.2 ओवरों में 118 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से काया जॉन्डो और जेपी डुमिनी ने 25-25 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों खासकर स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 5, कुलदीप यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट हासिल किया। 

Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

auto-expo