India tour of england 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. नॉटिंघम वनडे में भारत का पलड़ा भारी, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे कोहली

नॉटिंघम वनडे में भारत का पलड़ा भारी, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे कोहली

टी20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी।

Edited by: India TV Sports Desk [Updated:11 Jul 2018, 6:58 PM IST]
टीम इंडिया- Khabar IndiaTV
टीम इंडिया

नाटिंघम: टी20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी जिसे अगले साल होने वाले विश्व कप की‘रिहर्सल’माना जा रहा है। 

अगला विश्व कप ब्रिटेन में 2019 में होना है लिहाजा इस सीरीज से विराट कोहली एंड कंपनी को हालात को आजमाने का सुनहरा मौका मिला है। अगले साल इसी दौरान विश्व कप होना है। 

भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती। वहीं वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड पिछली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 6-0 से हराकर इस बार उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।

इंग्लैंड ने पिछले कुछ अर्से में वनडे क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जोस बटलर, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जानी बेयरस्टा और इयोन मोर्गन फॉर्म में है और बेन स्टोक्स के रहते टीम काफी मजबूत लग रही है। 

विश्व कप 2015 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने 69 में से 46 वनडे मैच जीते हैं। उसे द्विपक्षीय सीरीज में भारत ने जनवरी 2017 में हराया था। 

के एल राहुल के उम्दा फॉर्म के कारण कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतर सकते हैं। राहुल ने आयरलैंड के खिलाफ 70 और पहले टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाये थे। 

शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करेंगे जबकि राहुल तीसरे नंबर पर उतरेंगे। यही बल्लेबाजी क्रम रहने पर कोहली को चौथे नंबर पर उतरना होगा। 

इसके बाद सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला हार्दिक पंड्या उतरेंगे। 

गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में सिद्धार्थ कौल या शरदुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार कमर में जकड़न से उबरने पर उमेश यादव के साथ नयी गेंद संभालेंगे। 

इंग्लैंड के हौसले ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के बाद बुलंद है। आईपीएल के स्टार रहे बटलर उस लय को कायम रखना चाहेंगे। वहीं जेसन पावरप्ले का फायदा उठाना बखूबी जानते हैं। मिडिल ऑर्डर में टेस्ट कप्तान रूट और वनडे कप्तान मोर्गन होंगे । 

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप के बाद से 69 मैचों में से 31 बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है जिसमें से 23 मैच जीते हैं। इनमें से 11 मैचों में उसने 350 से अधिक और तीन में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। 

भारत: 
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शरदुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार। 

इंग्लैंड: 
ईयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन राय, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टाम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, डेविड विली, मार्क वुड। 

मैच का समय: शाम पांच बजे से । 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India are coming into the 1st ODI vs England on a high after winning the T20I series.
Promoted Content
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

monsoon-climate-change
Sanju