india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sl: जादू-टोने से बात नहीं बनी तो बॉलर शनाका उतर आए बेईमानी पर, लगा जुर्माना

Ind vs Sl: जादू-टोने से बात नहीं बनी तो बॉलर शनाका उतर आए बेईमानी पर, लगा जुर्माना

श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज दसुन शनाका भारत के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गेंद के साथ छेड़छाड़ को लेकर विवादों में आ गए हैं.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:26 Nov 2017, 10:01 AM IST]
Dasun Shanaka- Khabar IndiaTV
Dasun Shanaka

नागपुर: श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज दसुन शनाका भारत के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गेंद के साथ छेड़छाड़ को लेकर विवादों में आ गए हैं. वह बॉल के साथ छेड़छाड़ करते रंगे हाथों पकड़े गए. शनाका 50वें ओवर के दौरान गेंद के धागे (सीम) को काट रहे थे जो कैमरा में क़ैद हो गया. 

मध्यम गति के गेंदबाज ने आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून के समक्ष अपना जुर्म क़ुबूल कर लिया. रेफ़री बून ने कहा है कि यह गेंदबाज के करियर की शुरुआत है और उम्मीद है कि आगे से वह इन बातों का ज़रूर ध्यान रखेंगे. आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनाका पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

इससे पहले भी लंकाई टीम अपने कप्तान के बयान से विवादों में आ गई थी. दिनेश चंडीमल ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ को जादू टोने की मदद से जीतने की बात कही थी. उनके इस बयान का सोशल मीडिया पर काफी मज़ाक बनाया गया. चंडीमल ने कहा कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में खेली गयी दो मैचों की श्रृंखला से पहले एक तांत्रिक से आशीर्वाद लिया था.

बता दें कि 3 मैचों की सिरीज़ के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट गंवाकर 312 रन बना लिए हैं. इसी के साथ ही भारत ने श्रीलंका पर 107 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका की टीम महज 205 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

auto-expo