Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND VS SA: क्या साउथ अफ़्रीका ने केप टाउन में कोहली की स्लेजिंग का बदला सेंचुरियन में लिया?

साउथ अफ्रीका के दौरे पर दोनों टीमों के बीच नोकझोक कमोबेश अब तक कम ही रही है लेकिन एक खिलाड़ी है जो केप टाउन और फिर सेंचुरियन में फ़ब्तियों के केंद्र में रहा है और वो है साउथ अफ़्रीका के ओपनर डीन एल्गर.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2018 13:17 IST
kohli- India TV Hindi
kohli

सेंचुरियन: साउथ अफ्रीका के दौरे पर दोनों टीमों के बीच नोकझोक कमोबेश अब तक कम ही रही है लेकिन एक खिलाड़ी है जो केप टाउन और फिर सेंचुरियन में फ़ब्तियों के केंद्र में रहा है और वो है साउथ अफ़्रीका के ओपनर डीन एल्गर. केप टाउन में रोहित शर्मा ने हाशिम आमला का कैच पकड़ा था जो विवादास्पद था. रिप्ले में स्पष्ट नहीं हुआ कि कैच लिया गया या गेंद पहले ही ज़मीन पर टप्पा खा चुकी थी. चूंकि अंपायर आउट दे चुके थे इसलिए थर्ड अंपायर ने मैदान के अंपायर का ही फ़ैसला सही माना और आमला को पवैलियन लौटना पड़ा. (IND vs SA: आउट होने पर कोहली को कहा बुरा भला तो चीकू ने भी दिखाए तेवर)

इस घटना के बाद एल्गर की रोहित शर्मा से कुछ कहासुनी हुई थी और ज़ाहिर है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ये बात न सिर्फ नागवार गुज़री बल्कि वह नाराज़ भी हुए. दूसरे टेस्ट के दौरान एल्गर ने पहली पारी में 31 और दूसरी पारी में 61 रन बनाए हैं जिसकी वजह से मेज़बान सिरीज़ जीतने की स्थित में है. इस दौरान स्टंप माइक्रोफ़ोन से पता चलता है कि कोहली ने जब एल्गर बैटिंग कर रहे थे तब स्लेजिंग की. 

Dean Elgar

Dean Elgar

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ का कहना है कि कोहली और टीम इंडिया के साथ उनकी नोकझोंक 2015 के भारत के दौरान ही शुरु हो गई थी. "दोनों टीमें जीतना चाहती हैं और ये जज़्बा ही इसे दिलचस्प बनाता है. मैदान पर हम सभी में होड़ लगी रहती है और होनी भी चाहिए. कोहली बहुत ही जुझारु व्यक्ति है जो उनके क्रिकेट में भी दिखता है. वह अन्य किसी व्यक्ति की तरह अपनी टीम के लिए बेहतर से बेहतर करना चाहता हैं."

एल्गर ने केप टाउन में रोहित, कोहली और उनके बीच क्या हुआ इस बारे में बताने से इंकार कर दिया. "केप टाउन में क्या हुआ, मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता लेकिन अगर कोई मुझे पीछे से कुछ कहे और नीचा दिखाने की कोशिश करे तो मैं और मज़बूत हो जाता हूं."

आपको बता दें कि कल मंगलवार को जब कोहली पांच रन बनाकर आउट हो गए थे तब भी साउथ अफ़्रीका के खिलाड़ियों ने कोहली से कुछ कहा था और कोहली अचानक रुककर उनकी तरफ देखने लगे थे. फिर कोहली कुछ बुदबुदाए और पवैलियन की तरफ़ बढ़ गए.

दूसरे टेस्ट के आज पांचवे दिन दक्षिण अफ़्रीका को सिरीज़ जीतने के लिए 7 विकेट चाहिए जबकि भारत को सिरीज़ में बने रहने के लिए 252 रन और बनाने हैं.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement