Friday, March 29, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने तीसरा टी20I शतक लगाकर की सबसे ज्यादा शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद शतक लगाकर ही पवेलियन लौटे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 08, 2018 22:27 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का बल्ला भले ही पहले दो टी20I मैचों में ना बोला हो। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने अपनी बल्ले की धमक से अंग्रेजों के होश उड़ा दिए। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना तीसरा शतक ठोका। रोहित आखिर तक आउट नहीं हुए और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। रोहित ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। रोहित ओपनिंग में गए थे और वो नाबाद रहकर ही पवेलियन लौटे। 

Related Stories

Ind vs Eng, Final T20I: आखिरी मैच को 7 विकेट से जीतकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज, रोहित का शतक

इस शतक के साथ ही रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शतक लगान के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। रोहित के अब कुल 3 शतक हो गए हैं और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के भी 3 शतक हैं। आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शतक लगाने से चूक गए थे वर्ना उनके नाम आज टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शतक होते। इसके अलावा रोहित शर्मा अब टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

रोहित शर्मा अब दुनिया के 5वें और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2,000 या इससे ज्यादा रन हैं। रोहित से पहले मार्टिन गप्टिल, ब्रैंडन मैक्कलम, शोएब मलिक और विराट कोहली के नाम ये उपलब्धि दर्ज थी। अब रोहित ने भी इस कारनामे को अंजाम देकर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement