Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रनों के लिहाज से कंगारुओं की सबसे बड़ी हार के बाद टूट गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, बताया जिंदगी का सबसे मुश्किल दिन

इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 242 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 20, 2018 16:20 IST
टिम पेन- India TV Hindi
टिम पेन

नौटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में मिली करारी हार को ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने अपने जीवन का सबसे मुश्किल दिन बताया है। इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। 

इस मैच में दो रिकॉर्ड बने। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए, जो वनडे क्रिकेट की एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस विशाल लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और सिर्फ 37 ओवरों में 239 रनों पर ढेर हो गई। यह ऑस्ट्रेलिया की रनों के लिहाज से वनडे क्रिकेट में अभी तक की सबसे बड़ी हार है।

टिम ने कहा, "यह मुश्किल दिन था। पिछले मैच में सिर पर गेंद लगने के कारण मुझे दर्द महसूस हो रहा था, लेकिन सच कहूं तो इस मैच में मिला दर्द अधिक था। टिम ने ड्रेसिंग रूम में कहा कि वह बचपन से क्रिकेट खेलते आ रहे हैं, लेकिन यह वनडे उनके जीवन में क्रिकेट करियर के सबसे मुश्किल भरा दिन रहा। 

उन्होंने कहा, "हमारा हर प्रयास असफल रहा। सामान्य तौर पर एक या दो घंटे के बाद आपको कुछ विकेट हासिल होते हैं, लेकिन यह काफी लंबे समय तक चला। मुझे नहीं लगता कि परिस्थितियां, विकेट और हमने पहले जो किया वो सभी इस परिणाम का कारण हैं। हमने कुछ ऐसे खिलाड़ियों का सामना किया, जिन्होंने हमें पछाड़ दिया।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement