Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

काली पट्टी बांधकर खेलने पर माइकल होल्डिंग ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक, वाडेकर की श्रद्धांजलि पर कसा तंज

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में टीम इंडिया के काली पट्टी बांधकर खेलने पर मजाक उड़ाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 18, 2018 23:50 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में टीम इंडिया के काली पट्टी बांधकर खेलने पर मजाक उड़ाया। भारतीय टीम पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को श्रद्धांजलि देने के लिए मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरी थी। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में भारत को 1971 में पहली जीत दिलाने वाले वाडेकर का 15 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।माइकल होल्डिंग

माइकल होल्डिंग

होल्डिंग ने कमेंट्री के दौरान टीम इंडिया का मजाक उड़ाते हुए कहा कि टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है इसलिए आज वो काली पट्टी बांधकर उतरी है। टीम को पहले दो टेस्ट मैचों में एजेस्टन में 31 रन तथा लार्ड्स में पारी और 159 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था।

हालांकि बाद में उन्होंने इसकरे पीछे की सही वजह बताते हुए कहा कि भारतीय टीम ने पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को श्रद्धाजंलि देने के लिए काली पट्टी बांधी है। सीरीज में पिछड़ना इसकी वजह नहीं है।

आपको बता दें अजीत वाडेकर ही पहले भारतीय कप्तान थे जिन्होंने भारत को इंग्लैंड में पहली जीत दिलाई थी। बतौर मैनेजर, कोच और चयनकर्ता भारतीय क्रिकेट की सेवा करने वाले वाडेकर वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के पहले कप्तान थे।1 अप्रैल 1941 को जन्मे वाडेकर ने 1966 में भारत के लिए पहला टेस्ट खेला था। आठ साल के करियर में उन्होंने 37 टेस्ट खेले। उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 14 अर्धशतक की मदद से कुल 2113 रन बनाए। सरकार ने उन्हें 1967 में अर्जुन अवॉर्ड और 1972 में पद्मश्री से सम्मानित किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement