Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Exclusive | पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को 1-2 दिन का समय देना चाहिए था: वीरेंद्र सहवाग

भारत को इंग्लैंड दौरे के बाद सीधा एशिया कप खेलना है और 18 सितंबर को क्वालीफायर टीम के खिलाफ मैच खेलने के बाद 19 को पाकिस्तान से भिड़ना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 25, 2018 21:28 IST
भारतीय टीम को लगातार 2...- India TV Hindi
भारतीय टीम को लगातार 2 दिन में 2 वनडे मैच खेलने होंगे। Photo: Getty Iamges

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत 1 अगस्त से बर्मिंघम के मैदान से होगी। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को सीधा एशिया कप खेलना है और उससे बड़ी बात ये कि भारत को 18 सितंबर को क्वालीफायर टीम के खिलाफ मैच खेलने के ठीक एक दिन बाद यानी 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ना है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया का कार्यक्रम बेहद बिजी है और ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या टीम इंडिया पाकिस्तान को हरा पाएगी? क्या भारतीय टीम एशिया कप जीत पाएगी? इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इन्हीं सवालों के जवाब दिए। सहवाग ने ये भी माना कि थकी हुई टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान को हराना मुश्किल हो सकता है। आइए आपको बताते हैं कि सहवाग ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में क्या कुछ कहा। (Also Read: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को लगेगा ये बड़ा झटका, पाक को मिला मौका-मौका!)

लगातार खेलना सही नहीं: वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि लगातार 2 दिन में 2 मैच खेलना सही नहीं है। इससे खिलाड़ियों में काफी थकान हो जाती है और वो अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाते। खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए था और कम से कम 24 या 48 घंटे का समय जरूर दिया जाना चाहिए था।  

थकान के कारण पाकिस्तान दे सकता है टक्कर: सहवाग ने ये भी कहा कि थकी हुई टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान को हराना मुश्किल हो सकता है। क्योंकि खिलाड़ियों पर थकान हावी रहेगी और दुबई में बहुत गर्मी भी पड़ रही होगी। हालांकि अगर खिलाड़ी खुद को तरो-ताजा रखने में कामयाब रहे तो फिर भारतीय टीम पाकिस्तान को हरा देगी। लेकिन थकान को देखते हुए भारत के लिए पाकिस्तान को हराना आसान नहीं रहने वाला।

सहवाग ने ये तो भारत के बिजी शेड्यूल को देखते हुए ये भी कह दिया कि एशिया कप खेलने की जरूरत ही क्या है। अपने घरेलू सीजन की तैयारी करनी चाहिए। आपको बता दें कि हाल ही में एशिया कप के कार्यक्रम का ऐलान हुआ है और इस टूर्नामेंट का आगाज 15 सितंबर से यूएई में होगा। ये टूर्नामेंट 28 सितंबर तक खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 19 सितंबर को होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement