Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इंग्लैंड, आयरलैंड में करेंगे दमदार प्रदर्शन, दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने दिए 5 बड़े बयान

भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 और फिर इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20, वनडे और इसके बाद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 26, 2018 16:22 IST
भारतीय टीम     Photo Credit: BCCI- India TV Hindi
भारतीय टीम     Photo Credit: BCCI

भारत को आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर जाना है और टीम इंडिया इसके लिए कमर कस चुकी है। टीम इंडिया ने ब्रिटेन दौरे पर रवाना से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसपर उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम इंग्लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और सीरीज जीतने में कामयाब रहेगी। आइए आपको बताते हैं कि कोहली ने रवाना होने से क्या बड़े बयान दिए।

मैं पूरी तरह से फिट हूं: जब विराट कोहली से उनकी फिटनेस के बारे में सवाल किया गया तो विराट कोहली ने कहा कि अब मैं पूरी तरह से फिट हूं और बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैंने मुंबई में कई सेशन प्रैक्टिस की और अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान दिया। अब मैं सिर्फ मैं मैदान में उतरने को बेताब हूं। 

मेरे साथ-साथ पूरी टीम करेगी अच्छा: विराट कोहली ने ये भी कहा कि टीम इंडिया इंग्लैंड में जरूर अच्छा करेगी। हर खिलाड़ी बेहतरीन खेलेगा और जब पूरी टीम एक ईकाई के रूप में खेलती है तो टीम के प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार देखने को मिलता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरे साथ-साथ हर खिलाड़ी अच्छा खेलेगा।

टेस्ट की तैयारी के लिए काफी मौका: कोहली ने ये भी कहा कि हमारे पास टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भरपूर मौका है। हमें आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच 27 जून को खेलना है और इसके बाद टेस्ट सीरीज अगस्त में खेली जाएगी। टेस्ट सीरीजी की तैयारी के लिए हमारे पास काफी समय रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बात विदेश में जीत की भूख बढ़ी: विराट कोहली ने ये भी कहा कि जब हम दक्षिण अफ्रीका गए थे तो हर कोई मान रहा था कि हम बुरी तरह हार जाएंगे। लेकिन हमने दिखाया कि हम अब विदेशों में भी जीतने का दम रखते हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन क्रिकेट खेली थी और उस दौरे के बाद से विदेशों में हमारी जीत की भूख बढ़ गई है। 

दो नई गेंद से गेंदबाजों को परेशानी: वनडे क्रिकेट में हाल के दिनों में रनों का अंबार लगता दिखा है और ऐसे में कोहली ने भी दो नई गेंद के इस्तेमाल पर चिंता जाहिर की। कोहली ने कहा कि इससे गेंदबाजों के लिए परेशानी बढ़ गई है और रिवर्स स्विंग बिल्कुल बंद हो गई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement