Friday, April 19, 2024
Advertisement

लॉर्ड्स में भारतीय गेंदबाजों की धुलाई करने वाले क्रिस वोक्स ने बताया- पूरा हुआ बचपन का सपना

वोक्स ने कहा कि लॉर्ड्स पर शतक लगाकर गर्व से बल्ला उठाना ही एक सपना है और एक क्रिकेट खिलाड़ी के सपने ऐसे ही होते हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 12, 2018 16:03 IST
क्रिस वोक्स- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES क्रिस वोक्स

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का कहना है कि वह इस पल को हमेशा याद रखेंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वोक्स ने कहा कि लॉर्ड्स पर शतक लगाकर गर्व से बल्ला उठाना ही एक सपना है और एक क्रिकेट खिलाड़ी के सपने ऐसे ही होते हैं। 

वोक्स के नाबाद 120 रनों के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में 250 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। इंग्लैंड ने स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए। घुटने में चोट के कारण वोक्स ने जून के बाद इंग्लैंड के लिए किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लिया था। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी के बाद शतक लगाना उनके लिए हैरानी वाली बात है। 

वोक्स ने कहा, "टीम में वापसी कर अच्छा प्रदर्शन करना हमेशा एक सुखद एहसास होता है। शतक लगाना मेरे लक्ष्य में नहीं था। ऐसे में शतक लगाकर लॉर्डस में गर्व से बल्ला उठाना अपने आप में एक सपने का पूरा होना है। एक खिलाड़ी के सपने ऐसे ही बने होते हैं।"

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने अब तक कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन एक भी शतक नहीं लगाया। अपनी टीम के लिए यह उनका 25वां टेस्ट मैच है। उन्होंने कहा, "अपना पहला शतक लगाना एक अलग एहसास है। यह एहसास मेरे साथ हमेशा रहेगा।" वोक्स को ब्रिस्टल विवाद में फंसे इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स के स्थान पर दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement