Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड बनाम भारत, तीसरा टी20, प्रिव्यू: रविवार को फाइनल में जो जीता वो बनेगा सिकंदर

3 मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 07, 2018 18:14 IST
भारत और इंग्लैंड के...- India TV Hindi
भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल रविवार को खेला जाएगा

दुनिया की दो सबसे बड़ी टीमों के बीच जंग हो और सीरीज रोमांचक ना हो। ऐसा तो हो ही नहीं सकता। भारत इस समय इंग्लैंड दौरे पर है और दोनों के बीच पहले दो टी20 मैच खेले जा चुके हैं। जहां, पहले मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारी। तो वहीं, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पलटवार कर भारत को चारों खाने चित कर दिए। अब सीरीज का विजेता वही बनेगा जो रविवार (Sunday) को फाइनल (The Final) मुकाबला जीतेगा। जो भी टीम फाइनल को जीतेगी वो हर किसी की नजर में खुद को बेस्ट साबित करने में कामयाब रहेगी। आइए नजर डालते हैं कि फाइनल में किस टीम का पलड़ा भारी नह सकता है।

सही प्लेइंग इलेवन का करना होगा चुनाव: भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी को माना जाता है। इस सीरीज में भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आ रही है। लेकिन टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत ही उसकी कमजोरी बनती जा रही है। दरअसल, टीम इंडिया सही प्लेइंग इलेवन नहीं चुन पा रही है और जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ रहा है। खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा को बाहर कर के एल राहुल को ओपनिंग में उतारकर टीम का कॉम्बिनेशन फिट बैठ सकता है। इससे विराट कोहली, सुरेश रैना, एम एस धोनी और हार्दिक पंड्या का स्थान पहले जैसा हो जाएगा। जरूरी है कि कोहली सही प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरे।

हर खिलाड़ी को उठानी होगी जिम्मेदारी: भारत के हर खिलाड़ी को जिम्मेदारी उठाने की जरूरत है। पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव पर भारत दूसरे मैच में कुछ ज्यादा ही निर्भर नजर आया और जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। ऐसे में हर खिलाड़ी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।  

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव। 

इकाई के रूप में खेल रहा है इंग्लैंड: इंग्लैंड की टीम इस समय एक इकाई के रूप में खेल रही है। अगर टीम के ओपनर नहीं चलते तो मिडिल ऑर्डर अपनी जिम्मेदारी निभाता है और अगर मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहता है तो फिर निचले क्रम के बल्लेबाज अपना जलवा दिखाते हैं। टीम की सबसे बड़ी ताकत ये है कि सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म और लय में हैं। टीम किसी एक खिलाड़ी पर टिकी नजर नहीं आ रही है और कोई भी खिलाड़ी कहीं से भी मैच जिता सकता है।

ऑयन मॉर्गन, जो रूट की फॉर्म बनी चिंता: इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके स्टार खिलाड़ी ऑयन मॉर्गन और जो रूट की फॉर्म है। दोनों खिलाड़ी पहले दो टी20 में रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए हैं। ऐसे में दोनों को फाइनल से पहले अपनी लय हासिल करनी ही होगी।

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: ऑयन मॉर्गेन (कप्तान), जॉनी बेयर्सटो, जैक बॉल, जोस बटलर, ऐलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय और डेविड विले। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement