Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दूसरा टी20 प्रिव्यू: सीरीज जीतने से एक कदम दूर भारत, तो वहीं पलटवार का होगा इंग्लैंड का इरादा

भारतीय टीम अगर सोफिया गार्डन्स में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच को जीत लेती है तो फिर सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: July 05, 2018 17:14 IST
सीरीज जीतने से एक कदम...- India TV Hindi
सीरीज जीतने से एक कदम दूर है भारत Photo Credit: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेला जाएगा। पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। इसके अलावा भारतीय टीम टी20 सीरीज जीतने से सिर्फ एक कदम दूर खड़ी है। लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरे टी20 में घायल शेर की तरह पलटवार कर सकती है। अपने घर पर अपने घरेलू दर्शकों के सामने इंग्लैंड दूसरे टी20 में वो गलती नहीं दोहराएगा जिसके कारण उसे पहले मैच में हार मिली थी। आइए जानने की कोशिश करते हैं दूसरे मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रह सकता है।

सीरीज जीतने से एक कदम दूर टीम इंडिया: भारतीय टीम पहला मैच जीत चुकी है और अब टीम का इरादा दूसरे मैच को जीतकर 3 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने का होगा। सोफिया गार्डन्स में अगर भरातीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो फिर टीम इंडिया सीरीज जीत जाएगी। 

लगातार छठी टी20 सीरीज जीतने का मौका: भारत के पास लगातार छठी टी20 सीरीज जीतने का मौका है। इस सिलसिले का आगाज नवंबर, 2017 में न्यूजीलैंड पर घरेलू सीरीज में मिली जीत के साथ हुआ था। उसके बाद से लेकर अब तक भारत ने एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर: भारतीय टीम में वैसो तो कई स्टार खिलाड़ी हैं लेकिन दूसरे टी20 में जिन खिलाड़ियों पर टीम को जिताने का दारोमदार होगा वो हैं के एल राहुल, कुलदीप यादव, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल और शिखर धवन। धवन और रोहित से टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाने की उम्मीद होगी। वहीं, इसके बाद मिडल ऑर्डर में के एल राहुल और विराट कोहली पर टीम इंडिया को या तो लक्ष्य या फिर बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं, स्पिन कुलदीप यादव पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी कमाल दिखाना चाहेंगे और चलह भी अपनी छाप छोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।

क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव।

पलटवार करेगा इंग्लैंड: इंग्लैंड टीम का इरादा जबरदस्त तरीके से पलटवार कर ये दिखाना होगा कि वो क्यों पिछले कुछ समय से सबसे खतरनाक टीम है। पहले टी20 में इंग्लैंड के पक्ष में तब तक मैच था जब तक कि उनके ओपनर भारतीय गेंदबाजों को निशाना बना रहे थे। लेकिन कुलदीप यादव के सामने वो ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। हालांकि इंग्लैंड में वापसी का दम है और टीम वापसी के लिए जानी भी जाती है। 

इंग्लैंड ने की खास तैयारी: इंग्लैंड की टीम पहले टी20 में कुलदीप यादव के सामने बिखरती नजर आई थी। लेकिन इससे निपटने के लिए इंग्लैंड ने खास तैयारी की है। दरअसल, इंग्लैंड ने खास बॉलिंग मशीन में कुलदीप यादव के एंडल को एडजस्ट कर प्रैक्टिस की। इंग्लैंड ने इसी बॉलिंग मशीन से साल 2005 के एशेज सीरीज में भी प्रैक्टिस की थी।

खिलाड़ी जो मैच जिता सकते हैं: इंग्लैंड की टीम की सबसे बड़ी खासियत यही है कि टीम में सारे ही खिलाड़ी मैच विनर हैं। लेकिन दूसरे मैच में जोस बटलर, जेसन रॉय, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, ऑयन मॉर्गन, डेविड विले पर नजर रहेगी।

सोफिया गार्डन्स में इंग्लैंड बेहद खूंखार: दूसरा टी20 मैच कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेला जाएगा। सोफिया गार्डन्स में इंग्लैंड की टीम ने अब तक 4 टी20 मैच खेले हैं और चारों में ही उसे जीत मिली है। भारत और इंग्लैंड पहली बार इस मैदान में कोई टी20 मैच खेलेंगे। 

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विली। 

मैच का समय: दोनों देशों के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार रात 10 बजे से शुरू होगा। टॉस 9:30 पर होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement