Friday, March 29, 2024
Advertisement

गेंद अगर स्विंग नहीं हुई तो भारत का पलड़ा भारी रह सकता है: ग्रीम स्वान

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होनी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 20, 2018 15:29 IST
विराट कोहली को आउट...- India TV Hindi
विराट कोहली को आउट करने के बाद जश्न मनाते जेम्स एंडरसन Photo: Getty Images

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा है कि अगर अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में गेंद स्विंग नहीं होती है तो भारतीय टीम मजबूती से वापसी करेगी। भारतीय टीम वनडे सीरीज 1-2 से हार गई थी और अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज एक अगस्त से बर्मिंघम में खेली जाएगी। स्वान ने कहा कि टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम वापसी कर सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘गेंद अगर स्विंग नहीं होती है तो इंग्लैंड को बाद में रिवर्स स्विंग पर निर्भर रहना होगा। जेम्स एंडरसन पुरानी गेंद से वो कमाल नहीं कर सकते क्योंकि जब तक गेंद रिवर्स स्विंग लेने लगेगी, कोहली के 60-70 रन बन जाएंगे।’’ (Also Read: टेस्ट दौरे का पूरा कार्यक्रम

स्वान ने आगे कहा, ‘‘गेंद के स्विंग लेने पर इंग्लैंड आसानी से सीरीज जीत जाएगा। इंग्लैंड के पास टेस्ट सीरीज में अच्छा स्पिन आक्रमण नहीं है। लिहाजा भारत का पलड़ा उसमें भी भारी रहेगा।’’ स्वान ने कहा कि आर अश्विन या रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को पहले टेस्ट में उतारना चाहिए। यादव ने सीमित ओवरों के पांच मैचों में 14 विकेट लिए थे।(Also Read: इंग्लैंड दौरे के ऐक्शन की हर खबर)

उन्होंने कहा, ‘‘यदि मैं भारतीय होता तो चाहता कि वो टेस्ट खेलें। इंग्लैंड के बल्लेबाज उसकी गुगली भांप नहीं पा रहे हैं। भारत अगर उसका चतुराई से इस्तेमाल करे तो वो कहर बरपा सकता है। इसमें सावधानी बरतने की जरूरत है और उस पर अधिक दबाव नहीं डालना चाहिए।’’ आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement