Friday, March 29, 2024
Advertisement

ललित मोदी ने RCA से दिया इस्तीफा, क्रिकेट प्रशासन को अलविदा कहा

ललित मोदी ने शनिवार को नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया जिससे राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) में उनका प्रतिनिधित्व समाप्त हो गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 12, 2017 17:15 IST
Lalit Modi | AP Photo- India TV Hindi
Lalit Modi | AP Photo

नई दिल्ली: ललित मोदी ने शनिवार को नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया जिससे राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) में उनका प्रतिनिधित्व समाप्त हो गया। इस दागी प्रशासक को अपने साथ जुड़ने की स्वीकृति देने पर BCCI ने RCA को प्रतिबंधित किया था। कालेधन को सफेद करने के आरोप लगने के बाद भारत छोड़ने वाले 50 साल के मोदी ने अपना इस्तीफा RCA को भेजने के अलावा BCCI CEO राहुल जौहरी को भी भेजा।

मोदी ने इस्तीफा देते हुए लिखा, ‘मुझे लगता है कि समय आ गया है कि अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपी जाए। इसलिए मैं आज फिलहाल के लिए क्रिकेट प्रशासन को अलविदा कहना चाहता हूं।’ लुभावने और चमक दमक भरे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टूर्नामेंट को शुरू करने का श्रेय मोदी को जाता है लेकिन 2010 में उन्हें BCCI ने बर्खास्त कर दिया था और उन पर बोली में हेराफेरी और कालेधन को सफेद करने के अलावा अन्य आरोप लगाए गए थे। वह लंदन में निर्वासित जीवन बिता रहे हैं जबकि प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ वित्तीय कानूनों के उल्लंघन के आरोपों की जांच कर रहा है। मोदी ने हालांकि RCA में अपना पद छोड़ने से इनकार कर दिया था जिसके बाद BCCI ने संघ को बैन कर दिया था।

मोदी को उस समय झटका लगा था जब RCA अध्यक्ष पद के चुनाव में उनके 22 साल के बेटे रूचिर मोदी को हार का सामना करना पड़ा। मोदी ने इस बीच BCCI ने आग्रह किया है कि उनके इस्तीफे के बाद RCA को मिलने वाला कोष जारी कर दिया जाए। IPL के पूर्व आयुक्त ने हालांकि BCCI पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि उसने अपने पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन को रोकने के लिए कुछ नहीं किया जबकि उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिबंधित किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement