India tour of england 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस टीम के 10 खिलाड़ी हैं 30 साल से ऊपर लेकिन फिर भी IPL में दे रहे युवाओं को मात

इस टीम के 10 खिलाड़ी हैं 30 साल से ऊपर लेकिन फिर भी IPL में दे रहे युवाओं को मात

सबसे कम औसत आयु वाली टीम मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:16 May 2018, 7:54 PM IST]
आईपीएल टीमों के...- Khabar IndiaTV
आईपीएल टीमों के कप्तान

जब आईपीएल की नीलामी हुई तो हर किसी ने सोचा कि ये टीम बूड्ढों की है। टी-ट्वेंटी के फटाफट खेल में ये टीम फिट नहीं बैठती लेकिन धोनी के तेज दिमाग ने जो टीम चुनी थी... उसने तो इस लीग की हर रणनीति को ही उलटकर रख दिया। खुद धोनी के खास सिपहसलार और सीएसके की कोर कमेटी के सदस्य सुरेश रैना ने भी इस पूरे मामले में विरोधियों पर कटाक्ष किया है।

अब आकड़ों के जरिए सीएसके और बाकी टीमों की औसत आयु की तुलना कर लेते हैं। इस आईपीएल में सबसे ज्यादा औसत आयु वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स 28.64 साल के साथ है। इस टीम के 25 में से 10 खिलाड़ी 30 साल से ऊपर के हैं। दूसरी तरफ सबसे कम औसत आयु वाली टीम मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स हैं लेकिन जहां प्लेऑफ में चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। तो वहीं मुंबई इंडियंस छठे और दिल्ली डेयरडेविल्स आखिरी यानि 8वें स्थान पर हैं।

जिस सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जाने से ही हर टीम घबरा जाती है, उसके सामने उतरकर चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक नहीं दो बार हराया और अपनी ताकत का एहसास भी करवाया। अगर आपको जानकर हैरानी होगी कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने जिन 9 आईपीएल में हिस्सा लिया है, उसमें से सभी 9 बार सीएसके प्लेऑफ का हिस्सा रही है।

आईपीएल इतिहास की ये सर्वश्रेष्ठ टीम है और इस बार भी धोनी और उनकी टीम ने हर किसी को बता दिया है कि वो बूढ़े नहीं बल्कि अनुभवी है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Chennai Super Kings, returning to the Indian Premier League after a two-year gap, have been sensational
Promoted Content
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

ASIAN GAMES MEDAL TALLY

  • Teams Gold Silver Bronze Total
  • AfghanistanAfghanistan 0 0 0 0
  • BahrainBahrain 0 0 0 0
  • BangladeshBangladesh 0 0 0 0
  • BhutanBhutan 0 0 0 0
  • BruneiBrunei 0 0 0 0
asian-games-2018