Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप: कनाडा और जिंबाब्वे प्लेट सेमीफाइनल में

कनाडा और जिंबाब्वे ने पपुआ न्यू गिनी और नामीबिया के खिलाफ आसान जीत के साथ आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के प्लेट सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 22, 2018 16:08 IST
जिम्बाब्वे- India TV Hindi
जिम्बाब्वे

क्राइस्टचर्च: कनाडा और जिंबाब्वे ने पपुआ न्यू गिनी और नामीबिया के खिलाफ आसान जीत के साथ आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के प्लेट सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

आलराउंडर आकाश गिल (120) आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में शतक जड़ने वाले कनाडा के पहले बल्लेबाज बने जिससे टीम ने पपुआ न्यू गिनी को 80 रन से हराया। एक दूसरे मैच में वेस्ली मादेवेरे ने 11 रन पर दो विकेट चटकाने के बाद 47 रन की पारी खेली जिससे जिंबाब्वे ने नामीबिया को सात विकेट से शिकस्त दी। 

प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमों के बीच सुपर लीग की शुरुआत कल क्वीन्सटाउन में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच क्वार्टर फाइनल के साथ होगी। 

गिल टूर्नामेंट के 12वें सत्र में शतक जड़ने वाले 13वें खिलाड़ी बने। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के जड़े जिससे कनाडा ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 265 रन बनाए। कप्तान अर्सलान खान और एशटन देवसामी ने भी 35-35 रन की पारियां खेली। 

इसके जवाब में फैसल जामखंडी (48 रन पर तीन विकेट) और बायें हाथ के स्पिनर आरन पथमानाथन (23 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने पपुआ न्यू गिनी की टीम 44 .3 ओवर में 185 रन पर ढेर हो गई। पपुआ न्यू गिनी की ओर से सिमोन अताई ने सर्वाधिक 81 रन बनाए। 

एक दूसरे मैच में वेस्ली के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत जिंबाब्वे ने नामीबिया को सात विकेट से हराया। जिंबाब्वे ने 114 रन के लक्ष्य को 19.3 ओवर में ही हासिल कर दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement