IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या एम एस धोनी इस रिकॉर्ड के लिए विराट कोहली की मेहरबानी के मोहताज हैं?

क्या एम एस धोनी इस रिकॉर्ड के लिए विराट कोहली की मेहरबानी के मोहताज हैं?

एम एस धोनी तीसरे वनडे में 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:06 Feb 2018, 4:10 PM IST]
विराट कोहली और एम एस...- Khabar IndiaTV
विराट कोहली और एम एस धोनी

टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन और स्टाइलिश बल्लेबाज एम एस धोनी वनडे क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे करने से महज 98 रन दूर हैं। इतना तो तय है कि धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी सीरीज में इस उपलब्धि को हासिल कर लेंगे। लेकिन अगर विराट कोहली चाहें, तो धोनी इस कारनामे को तीसरे वनडे में ही अंजाम दे सकते हैं। जी हां, धोनी को 10 हजारी बनने के लिए कोहली के साथ की जरूरत है। कैसे कोहली तीसरे वनडे में धोनी का रिकॉर्ड बनवा सकते हैं? आइए जानते हैं।

धोनी को मिले ऊपर खेलने का मौका: अक्सर इस बात की चर्चा होती है कि धोनी को किस नंबर पर खेलना चाहिए। क्रिकेट पंडितों के मुताबिक धोनी अपने करियर के जिस मोड़ पर हैं ऐसे में अब उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। लेकिन कोहली ने अब तक उन्हें बहुत ही कम मौकों पर नंबर-4 पर खिलाया है। मौजूदा सीरीज में कोहली ऐसा कर सकते हैं।

जब भारतीय टीम नंबर-4 के लिए बल्लेबाज ढूंढ ही रही है, तो ऐसे में धोनी को इस नंबर पर क्यों नहीं खिलाया जा सकता। अगर कोहली धोनी को तीसरे वनडे में नंबर-4 पर खेलने का मौका देते हैं तो धोनी के लिए 98 रन की पारी खेलना, या फिर शतक लगाना कोई बड़ी बात नहीं है।

कोहली नहीं देंगे धोनी को मौका: ये लगभग तय है कि कोहली धोनी को तीसरे वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं देंगे। कोहली चौथे नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे को तैयार कर रहे हैं। लेकिन वो इस नंबर पर धोनी को नहीं आजमा रहे। ऐसे में साफ है कि धोनी तीसरे मैच में भी अपने 10,000 रन पूरे नहीं कर सकेंगे।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Can MS Dhoni complete 10,000 ODI runs in 3rd ODI, क्या एम एस धोनी इस रिकॉर्ड के लिए विराट कोहली की मेहरबानी के मोहताज हैं?
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018