Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बीसीसीआई की कोहली के लिए खेल रत्न, द्रविड़ के लिए द्रोणाचार्य की सिफारिश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम की सिफ़ारिश की है. 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 26, 2018 14:10 IST
kohli- India TV Hindi
kohli

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम की सिफ़ारिश की है. बोर्ड ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के भी नाम की सिफारिश की है। भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर के लिए बीसीसीआई ने ध्यान चंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार की सिफारिश की है। 

एक सफल कप्तान के रूप में उभर कर आए कोहली की तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है। अंडर-19 टीम को एक कोच के तौर पर विश्व कप की सफलता दिलाने के लिए द्रविड़ का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए दिया गया है। भारतीय क्रिकेट जगत में गावस्कर का योगदान अतुलनीय रहा है और उन्हें 'लिटिल मास्टर' के नाम से भी जाना जाता है। उनके समय में उनकी तरह की बल्लेबाजी कोई नहीं कर सकता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement