Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट: ट्राई सीरीज टी-20 सीरीज का पहला मैच हारा भारत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए त्रिकोणीय टी-20 सीरीज का आगाज निराशाजनक रहा है। उसे गुरुवार को खेले गए पहले ही मैच में आस्ट्रेलिया से हार मिली है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 22, 2018 14:36 IST
ऑस्ट्रेलिया की महिला...- India TV Hindi
ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम

मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए त्रिकोणीय टी-20 सीरीज का आगाज निराशाजनक रहा है। उसे गुरुवार को खेले गए पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर केवल 152 रन ही बनाए। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर हासिल कर लिया। भारतीय महिला टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक 67 रनों की पारी खेली। उनकी पारी और अनुजा पाटिल की ओर से दिए गए 35 रनों के योगदान के दम पर भारत 152 रनों का स्कोर बना सका। इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाई। 

मंधाना ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के लगाए। पाटिल ने 21 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत की पारी को 152 रनों पर समेटने में एश्ले गार्डनर और एलिसे पैरी की भूमिका अहम रही। दोनों ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा, डेलिसा किमिंसे ने एक विकेट लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को बेथ मूनी ने 45 रन बनाकर अच्छी शुरुआत दी। मूनी के अलावा, टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में एलिसे वैलानी (39) और मेग लानिंग (35) की भूमिका भी अहम रही। इस पारी में भारत की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। पूनम यादव को एक सफलता मिली। 

इस सीरीज का दूसरा मैच आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च को खेला जाएगा। भारतीय टीम 25 मार्च को इंग्लैंड से भिड़ेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement